बिहार में बैंक लूट और अधिकारियों की हत्या में संलिप्त दो कुख्यात अपराधी को यूपी पुलिस एनकाउंटर में किया ढेर, तीसरा अपराधी भागने में रहा सफल…


पटना. बिहार मैं बैंक लूट और पुलिस अधिकारियों की हत्या कर हथियार लूटने में नामजद दो कुख्यात अपराधी भाईयों को यूपी के वाराणसी में पुलिस ने एनकाउंटर में मार गिराया है। पटना के बाढ़ कोर्ट परिसर स्थित हाजत से पिछले 7 सितंबर वर्ष 2022 को फरार समस्तीपुर के मोहिउद्दीनगर थाना के आनंदगोलवा निवासी रजनीश कुमार, ललन कुमार और मनीष कुमार में से रजनीश और मनीष की मौत पुलिस मुठभेड़ में हो गयी है जबकि एक अपराधी ललन मौके से फरार हो गया। वाराणसी रिंग रोड पर बड़ागांव थाना क्षेत्र में सोमवार सुबह पुलिस ने इन दोनाें बदमाशों को एनकाउंटर में ढेर कर दिया।

6 मार्च, 2017 को बेलछी थाना क्षेत्र के बाघाटिलहा गांव के समीप पंजाब नेशनल बैंक की शाखा से दिनदहाड़े 60 लाख रुपये लूटने के मामले में तीनों भाई आरोपित थे। उस लूटकांड में बैंक के गार्ड योगेश्वर पासवान, सुरेश सिंह और चालक अजित यादव की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इन तीनों पर पहले एक दारोगा, एक एएसआई की भी हत्या करने का आरोप था। पटना एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लों ने कुख्यात अपराधियों के पुलिस एनकाउंटर में मारे जाने की खुद पुष्टि की है।

तीनों अपराधियों को बाढ़ उपकारा से न्यायालय में पेशी के लिए परिसर की हाजत में दोपहर 12 बजे लाया गया था। मामले की सुनवाई एडीजे-05 रवि रंजन मिश्रा के न्यायालय में होनी थी। पेशी के पहले ही तीनों बदमाश हाजत से सटे बाथरूम की दीवार को तोड़कर करीब तीन बजे फरार हो गए थे। वाराणसी के बड़ागांव थाना क्षेत्र में सोमवार की सुबह हुई मुठभेड़ की सूचना आनंदगोलवा में पहुंची। इसके बाद से लोग हैरान हैं।

दरअसल बड़ागांव पुलिस की टीम ने तड़के बदमाशों की घेराबंदी की थी। इसी दौरान अपने को घिरता देख क्राइम ब्रांच और बड़ागांव पुलिस टीम पर बदमाशों ने कई राउंड फायरिंग की। इसके जवाब में भी पुलिस ने करीब 15 राउंड फायरिंग की है जिसमें दोनों अपराधी मौके पर मारे गए हालांकि तीसरा फरार होने में सफल रहा।