बिहार में कानून का राज होने का लगातार दावा किया जाता रहा है, लेकिन हकीकत क्या है? अपराधी के हौसले इतने बुलंद हो चुके है की पुलिस पर भी हमला करने से नही चुकते… आइये जाने एक ऐसी ही खबर…

अररिया से ऐसी खबर सामने आई है जो प्रदेश में अपराधियों के बढ़े हुए हौसले की कहानी साफ बयां कर रही है। दरअसल, फारबिसगंज में लोगों ने पुलिस वाहन पर हमला करके वांछित अपराधी को छुड़ा लिया। अब इसका वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

मामले में जो जानकारी मिली है उसके अनुसार, फारबिसगंज अनुमंडल क्षेत्र के घूरना ओपी पुलिस की वैन को देखकर क्रिकेट ग्राउंड पर खड़ा एक युवक तेजी से भागने लगा। पुलिस को शक हुआ तो पुलिस के जवान उस संदिग्ध युवक के पीछे दौड़ने लगे। लेकिन, गांव के लोगों ने मजमा लगा दिया और उलटे पुलिस को ही खदेड़ने लगे। पुलिस जान बचाकर किसी तरह भागने में सफल तो हो गई, लेकिन कुछ पुलिसकर्मी को आंशिक रूप से चोट लगी है।

तस्वीर में साफ तौर पर दिख रहा है कि ग्रामीणों ने घूरना ओपी पुलिस वैन में तोड़फोड़ भी की है। घूरना ओपी प्रभारी राजनंदनी से फोन पर बात की तो उन्होंने बताया कि क्रिकेट ग्राउंड के पास पुलिस की एक वैन रुकी थी। इतने में एक शख्स भागने लगा बाद में पता चला कि वह वांछित अपराधी है। उस पर सुपौल जिला के वीरपुर थाना में आपराधिक मामले दर्ज हैं।

ओपी प्रभारी ने बताया कि आपराधिक मामले के इस आरोपी की जानकारी मिली तो उसे चिन्हित करने के लिए पुलिस ने क्रिकेट ग्राउंड पर थोड़ी देर के लिए अपने वाहन को रोक कर रखा था। घूरना ओपी प्रभारी राजनंदिनी के मुताबिक, उक्त संदिग्ध उस व्यक्ति पर घूरना थाना में भी मामला दर्ज है। ग्रामीणों ने उस अपराधी को मॉब बनाकर छुड़ा लिया।

पुलिस ने बताया कि जिस संदिग्ध के बारे में बात हो रही है उसका नाम नेहाल है। वह आपराधिक पृष्ठभूमि का है। अपराधी युवक निहाल का घर सुपौल है जबकि अररिया के घूरना ओपी क्षेत्र में उसका ननिहाल है। अब उसके लिए पुलिस तलाशी अभियान चला रही है और जल्द ही उसको पकड़ लिया जाएगा।