पटना में दुकानदारों और पुलिस के बीच झड़प, 2 दुकानदारों ने खुद को लगाई आग, पथराव में कई लोग जख्मी: अतिक्रमण हटाने गई थी रेलवे पुलिस

पटना सिटी के गुलजारबाग इलाके में अतिक्रमण हटाने गई रेलवे पुलिस और लोगों के बीच विवाद का मामला सामने आया है। खबर है कि वहाँ लोगों ने अतिक्रमण हटाने आए पुलिस को खदेड़ दिया। वहीं दो दुकानदारों ने खुद को आग लगाकर आत्महत्या करने का प्रयास किया। बताया जा रहा है कि दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

गुस्साए दुकानदारों और लोगों ने जेसीबी और रेलवे पुलिस पर पथराव कर दिया। स्थिति को नियंत्रित करने के लिए मौके पर भारी पुलिस बल तैनात कर दी गई है।

गुलजारबाग रेलवे गुमटी मेहंदी गंज के पास वर्षों से कई दुकानें स्थित हैं। आसपास के लोगों ने बताया कि रेलवे अपनी जमीन बताकर अतिक्रमण हटाने के लिए कह रहा है। आम लोगों का यह कहना है कि मामला कोर्ट में लंबित है। गुरुवार को इसी अतिक्रमण को हटाने के लिए गुलजारबाग आरपीएफ और जीआरपी के जवान अतिक्रमण हटाने पहुंचे। इसी बात को लेकर वहां के दुकानदार अतिक्रमण हटाने आए जवानों से उलझ पड़े।

दुकानदारों ने साफ कहा कि वे यहां लगभग 100 वर्षों से अपनी दुकानें चला रहे हैं और रेलवे द्वारा जबरन उनकी जमीन को कब्जा करने का प्रयास किया जा रहा है। इसी बात को लेकर रेलवे की पुलिस और दुकानदारों के बीच झड़प शुरू हो गई। बात इतनी बढ़ गई कि दुकानदारों ने पुलिस को खदेड़ दिया।

पुलिस पर जमकर पथराव किया और जेसीबी मशीन को भी तोड़ डाला। घटना के बाद दुकानदार अनिल कुमार एवं मुन्ना कुमार ने खुद को आग लगाकर आत्महत्या करने का प्रयास किया।

इधर, लोगों ने आरोप लगाया है कि मुन्ना एवं अनिल कुमार को पुलिस ने आग लगाकर मारने का प्रयास किया। लोगों ने यह भी आरोप लगाया कि जवानों ने महिलाओं के साथ अभद्र व्यवहार किया गया है। हालांकि इस मामले को लेकर मेहंदी गंज थाना प्रभारी से बात करने का प्रयास किया गया, लेकिन उन्होंने मामला रेलवे का बताते हुए बात को टाल दिया।