पटना के राजीव नगर के मयूर विहार कालोनी स्थित नारायण अपार्टमेंटगैस में गैस रिसाव से झुलसे बेटे और मां ने तोड़ा दम, अपार्टमेंट में पसर गया सन्‍नाटा….

राजीव नगर थाना क्षेत्र के मयूर विहार कालोनी स्थित नारायण अपार्टमेंट के फ्लैट में पिछले दिनों गैस सिलेंडर से रिसाव में लगी आग में झुलसे बेटे के बाद मां ने भी दम तोड़ दिया। इस दर्दनाक हादसे ने सचिवालय सहायक अमित रंजन को झकझोड़ कर रख दिया है। साढ़े चार वर्ष के बेटे बिट्टू उर्फ आरव के साथ ही पत्‍नी पायल की मौत से वे सदमे में हैं। वे बार-बार बेहोश हो जा रहे हैं। पीएमसीएच में उन्‍हें संभालने वाला भी खुद को रोने से नहीं रोक पा रहा।

सोमवार शाम झुलसे थे मां-बेटे

नारायण अपार्टमेंट के जी-2 ब्लाक के दूसरे तल पर स्थित फ्लैट संख्या 201 में सोमवार की शाम जोरदार धमाके बाद भीषण आग लग गई थी। इसमें पायल और उनका बेटा बिट्टू बुरी तरह झुलस गए थे। इस घटना में फ्लैट के दरवाजे, खिड़कियां व छत बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए थे। घटना के समय पिता अमित रंजन अपने कार्यालय में थे। वे सचिवालय में खाद्य उपभोक्ता संरक्षण विभाग में सहायक के पद पर कार्यरत हैं। बताया जाता है कि उनके एलपीजी सिलेंडर से गैस का रिसाव हो रहा था। इसी बीच बच्चे ने मां से मैगी बनाने की जिद की। बच्चे के कहने पर मंगलवार की शाम करीब साढ़े पांच बजे मां ने मैगी बनाने के लाइटर जलाई। लाइटर जलाते ही तेज आवाज के साथ आग फैल गई। मां-बेटे बुरी तरह झुलस गए।

पहले बेटे फिर मां ने भी तोड़ा दम

बताया जाता है कि बुरी तरह झुलसने के बावजूद पायल की नजर जब अपने बेटे पर पड़ी तो उन्‍होंने उसपर बाल्‍टी से पानी डाला और फिर बेहोश होकर गिर पड़ी थीं। दोनों 90 फीसदी तक झुलस गए थे। उनका उपचार पीएमसीएच के बर्न वार्ड में चल रहा था। वहां पहले आरव और फिर पायल ने भी दम तोड़ दिया। पत्‍नी और इकलौते बेटे को खोने के बाद अमित रंजन की हालत बेहद खराब है। वे रह-रहकर बेहोश हो जा रहे हैं। परिवार के लोग भी सदमे में हैं। घटना के बाद पूरे अपार्टमेंट में सन्नाटा पसर गया है।