टीवी पर चांदी का मास्क पहने देखा.. तो बनवा लिया सोने का मास्क, कीमत 3 लाख

कोविड महामारी के कारण हमारी जिंदगी में कुछ नई चीजें जुड़ गयी है। जैसे सैनिटाइजर का इस्तेमाल, मास्क पहनना आदि। लोग अपने पसंद और सुविधा के हिसाब से मास्क पहन रहे हैं लेकिन महाराष्ट्र के पुणे के रहने वाले शंकर कुराडे का अब तक का सबसे महंगा मास्क काफी चर्चा में है।

गोल्डमैन ने बनवाया सोने का मास्क

गोल्डमैन के नाम से प्रसिद्ध शंकर कुराडे नाम के शख्स ने कोरोना से बचने के लिए सोने का मास्क बनवाया है। गोल्ड के शौकीन शंकर अपने शरीर पर तकरीबन 3 किलो सोना पहनते हैं। इनके गले में मोटी-मोटी सोने की चेन, हाथों की दसों उंगलियों में गोल्ड की अंगूठियां और कलाई में ब्रेसलेट उनके सोने के प्रेम को दर्शाती है।

मास्क की लागत 2 लाख 90 हजार रुपए

शंकर ने सोने से बने इस मास्क को 2 लाख 90 हजार रुपए में बनवाया है। इसका वजन तकरीबन साढ़े पांच तोला है। इसमें सांस लेने के लिए बारीक छेद बने हुए हैं। शंकर के मुताबिक कोरोना से बचाव के लिए यह पूरी तरह से सुरक्षित है।

ऐसे आया गोल्ड मास्क बनवाने का आइडिया

इसे बनवाने वाले शंकर को बचपन से ही सोने का शौक है। शंकर ने बताया.“मैंने कोल्हापुर में एक शख्स को चांदी का मास्क पहने हुए टीवी पर देखा और मेरे मन में भी गोल्ड के मास्क बनवाने का आइडिया आया।“ उन्होंने आगे बताया कि उन्होंने अपने सुनार से बात की और तकरीबन एक सप्ताह में इन्होंने इसे तैयार कर दिया। उन्होंने कहा कि अपने परिवार वालों के लिए भी सोने का हीं मास्क बनवाने की बात कही है।