CORONA VIRUS UPDATE: देश में कुल 28,501 मामलों में से मरने वालों की संख्या बढ़कर हुई 934

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा आज सुबह 8.00 बजे जारी आंकड़ों के मुताबिक भारत में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या पिछले 24 घंटों में बढ़कर 23,077 हो गई है। साथ ही देश में संक्रमण से अब तक 934 लोगों की मौत हो चुकी है, देश के 29 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के सामने आए मामलों में 21,632 सक्रिय हैं। जबकि 6869 लोग ठीक/ डिस्चार्ज या माइग्रेट हुए हैं।

बिहार में कोरोना वायरस के आज 69 नए मामलों के साथ कुल मामले हुए 346

बिहार में सोमवार देर रात को स्वास्थ विभाग के सचिव संजय कुमार द्वारा ट्विट कर जारी सुचना के अनुसार पिछले 24 घंटो में कोरोना वायरस के विभिन्न जिलों से 69 नए मामले सामने आए जिसके बाद संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 346 हो गई, बिहार में अभी तक इस संक्रमण से 57 लोग ठीक हुए हैं और 2 लोगों की मौत हुई है।


वहीं, सक्रिय मामलों की संख्या 310 है। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, बिहार में सर्वाधिक मामले मुंगेर (90), पटना (39) और नालंदा (34) में सामने आए हैं। वहीं, जहानाबाद, मधेपुरा, दरभंगा और पूर्णिया में कोरोना वायरस के 1-1 मरीज़ है। कोरोना संक्रमण से प्रभावित 25 जिले प्रभावित हुए है। अब तक कुल 18,179 से अधिक सैंपल्स की जाँच की जा चुकी है।

कोरोना वायरस महामारी खत्म होने से अभी बहुत दूर है: डब्ल्यूएचओ

डब्ल्यूएचओ महानिदेशक डॉक्टर टेड्रोस एधेनॉम ने सोमवार को मीडिया ब्रीफिंग के दौरान कहा, “महामारी खत्म होने से अभी बहुत दूर है।” उन्होंने कहा, “डब्ल्यूएचओ अफ्रीका, पूर्वी यूरोप और कुछ एशियाई देशों में लगातार बढ़ रहे मामलों को लेकर चिंतित है।” बकौल टेड्रोस, “टेस्ट करने की कम क्षमता के कारण इन देशों में कम मामले व मौतें रिपोर्ट हो रही हैं।”

पीएम मोदी ने कहा- कोरोना के मामलों में जून, जुलाई में आ सकती है तेज़ी: छत्तीसगढ़ मंत्री

कोरोना वायरस को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मुख्यमंत्रियों के साथ हुई वीडियो कॉन्फ्रेंस के बाद छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टी.एस. सिंह देव के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि कोरोना वायरस महामारी लंबे समय तक रहेगी और इसके मामलों में जून-जुलाई में तेज़ी आ सकती है जिसे ध्यान में रखते हुए तैयारी की जानी चाहिए। प्रधानमंत्री मोदी से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान टी.एस. सिंह देव मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ मौजूद थे। तो वहीं गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा कि 3 मई के बाद भी लॉकडाउन बढ़ाया जाना चाहिए। हालांकि, सावंत ने कहा कि लॉकडाउन को राज्य के अंदर आर्थिक गतिविधियों में छूट के साथ बढ़ाना चाहिए लेकिन सीमाओं को सील ही रखना चाहिए।