दावोस में जारी डब्लूईएफ में ग्रेटा थनबर्ग के सवाल पर बोले डोनाल्ड ट्रंप, सबसे शुद्व हवा पानी तो मैं भी चाहता हूं

 

स्विटरजरलैंड के दावोस में चल रही वर्ल्ड इकॉनोमिक फोरम में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भाषण दिया, इस दौरान उन्होंने दुनिया की इकॉनोमी में अमेरिका की अहम भूमिका की बात की, इसके साथ ही उन्होंने पर्यावरण के मामले पर पूछे गए सवालों पर जलवायु परिवर्तन कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग पर तंज कसते हुए कहा कि मैं भी सबसे शुद्व हवा और पानी चाहता हूं.

दावोस में जारी डब्लूईएफ में डोनाल्ड ट्रंप का संबोधनग्रेटा थनबर्ग पर पूछे गए सवाल पर दिया जवाब मैं सबसे शुद्ध हवा-पानी चाहता हूंः डोनाल्ड ट्रंप

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और ग्रेटा थनबर्ग के बीच जुबानी जंग कोई नई बात नहीं है. पर्यावरण को लेकर डोनाल्ड ट्रंप और ग्रेटा थनबर्ग के बीच कई बार एक दुसरे पर पलटवार कर चुके हैं. दावोस में जारी वर्ल्ड इकॉनोमिक फोरम डब्लूईएफ पर संबोधन देने के बाद जब डोनाल्ड ट्रंप मीडिया से मुखातिब हुए तो उनसे ग्रेटा थनबर्ग पर सवाल हुआ. जवाब में डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि मैं सबसे शुद्ध हवा और सबसे शुद्ध पानी चाहता हूं.

 

अमेरिकी राष्ट्रपति ने वर्ल्ड इकॉनोमिक फोरम में संबोधन दिया. इसी के बाद उन्होंने मीडिया से बात की, डोनाल्ड ट्रंप से पूछा गया कि ग्रेटा थनबर्ग के बारे में वो क्या मैसेज देना चाहते हैं ?

इसपर जवाब डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि हम लोग एक ट्रिलियन पेड़ लगाने का काम कर रहे हैं, मैं पर्यावरण में काफी विश्वास रखता हूं. अमेरिका में हम इसको लेकर काफी बेहतर तरीके से काम कर रहे हैं. लेकिन मैं सबसे शुद्ध पानी और सबसे शुद्ध हवा चाहता हूं.