टी-20 में टीम इंडिया ने सुपरओवर में छक्का लगाकर जीता मैच, न्यूजीलैंड में सीरीज जीत रचा इतिहास

टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ हैमिल्टन में खेला गया तीसरा टी 20 मैच सुपरओवर में अपने नाम कर लिया और न्यूजीलैंड में पहली टी-20 सीरीज जीतकर नया इतिहास रच दिया. सीरीज का तीसरा मैच निर्धारित ओवरों के बाद मैच टाई हो गया था. टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 179 रन बनाए. जवाब में न्यूजीलैंड की टीम भी 6 विकेट पर 179 रन ही बना सकी. इस तरह यह मैच रोमांचक दौर में पहुंच गया. इस तरह मैच सुपरओवर में पहुंच गया, जहां टीम इंडिया ने बाजी मार ली.

जीत के लिए 6 गेंदों पर 18 रनों का लक्ष्य

सुपर ओवर में न्यूजीलैंड के लिए कप्तान केन विलियम्सन और मार्टिन गप्टिल बल्लेबाजी के लिए उतरे. दोनों ने 17 रन बनाकर टीम इंडिया के सामने सीरीज जीत के लिए 6 गेंदों पर 18 रनों का लक्ष्य रखा. जवाब में केएल राहुल और रोहित शर्मा ने भारतीय टीम को शानदार अंदाज में जीत दिलाई. टीम इंडिया के लिए केएल राहुल और रोहित शर्मा की नियमित ओपनिंग जोड़ी उतरी. न्यूजीलैंड के लिए टिम साउदी ओवर करने आए. पहली गेंद पर रोहित शर्मा ने दो रन लिए, जबकि दूसरी गेंद पर एक रन ही ले सके. तीसरी गेंद पर केएल राहुल ने चौका जड़ दिया. अब तीन गेंदों पर 11 रन की जरूरत थी. चौथी गेंद पर राहुल ने एक रन लिया तो पांचवीं गेंद पर रोहित शर्मा ने छक्का लगाया. एक गेंद पर 4 रन की दरकार थी. आखिरी गेंद पर रोहित ने छक्का जड़कर टीम को जीत दिला दी.

पांच मैचों की टी-20 सीरीज में 2-0 से आगे थी टीम इंडिया

इससे पहले टीम इंडिया पांच मैचों की टी-20 सीरीज में 2-0 से आगे थी. हैमिल्टन में तीसरे टी-20 में भी टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 179 रनों का मजबूत स्कोर खड़ा कर दिया था. जिसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम भी 6 विकेट पर 179 रन बना ली. न्यूजीलैंड की टीम ने केन की बेहतरीन पारी (48 गेंद पर 95 रन) और वर्ल्ड रिकॉर्ड के साथ न्यूजीलैंड ये मुकाबला टाई करने में सफल रही. हालांकि सुपरओवर में टीम को हार का सामना करना पड़ा.