‘बिहार 1st बिहारी 1st कार्यक्रम’ के तहत शिवहर पहुंचे चिराग, कहा पूरे देश में पहले पायदान पर होना चाहिए बिहार

बिहार में इस साल विधानसभा का चुनाव होना है इसको लेकर सभी पार्टियां अपनी अपनी रणनीति बनाने में जुट गए हैं. जहां मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जल जीवन हरियाली अभियान यात्रा कर अपनी सरकार के उपलब्धियों को जनता तक पहुंचा चुके हैं वहीं अब एनडीए के एक अन्य सहयोगी लोक जनशक्ति पार्टी ने भी पूरे बिहार में बिहार फर्स्ट, बिहारी फर्स्ट कार्यक्रम चला रही है. इसके तहत लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान आज शिवहर पहुँचे. सर्किट हाउस में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि पूरे देश मे बिहार को हर क्षेत्र में आगे होना चाहिए और बिहार को पहले पायदान पर होना चाहिए.

2020 में फिर बनेगी एनडीए की सरकार

विधानसभा चुनाव को लेकर ही लोजपा ने इस अभियान की शुरूआत की है. इसके लिए लोजपा ने सात सदस्यीय कमिटी का गठन किया है. इसके लिए विज़न डॉक्यूमेंट्री तैयार किया जाएगा. शिवहर में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि 2020 में एक बार फिर बिहार में एनडीए की सरकार बनेगी. उन्होंने कहा कि जिस तरह से दिल्ली में विकास पर चुनाव हुआ और आम आदमी पार्टी ने शानदार वापसी की उसी तरह बिहार में भी नीतीश कुमार के नेतृत्व में फिर वापसी होगी.

‘नियोजित शिक्षकों की मांगे जायज’

बिहार में नियोजित शिक्षकों की छठें दिनों से जारी हड़ताल पर लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने कहा कि उनकी मांगे जायज है. लोजपा पूरी तरह से उनके साथ हैं. जिन शिक्षकों को निलंबित व एफआईआर किया गया है. सरकार से मांग करेंगे कि उनको वापस ले. उनकी मांगों को लेकर हम मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिलकर उनकी बातों को उनके समक्ष रखेंगे. वहीं चिराग पासवान के समर्थन के ऐलान से आंदोनकारी शिक्षकों का भी मनोबल बढ़ा है। चिराग पासवान ने कहा है कि नियोजित शिक्षकों की समस्या को पार्टी अपने मैनिफ़ेस्टो में शामिल करेगी।उन्होंने कहा कि बिहार फर्स्ट बिहारी फर्स्ट विजन डॉक्युमेंट में इस मुद्दे को रखेंगे।