मानव जाति के लिए कोरोना वायरस खतरे की घंटी, जनता कर्फ्यू का पालन करें-CM नीतीश

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए जनता से अपील की है। राज्यवासियों से अपील करते हुए उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस से पूरी मानव जाति संकट में है। हम सब इस महामारी का डटकर मुकाबला कर रहे हैं। आवश्यक सावधानियां भी बरती जा रही हैं किन्तु इस बीमारी की गंभीरता को देखते हुये प्रत्येक नागरिक का सचेत रहना नितान्त आवश्यक है। इसका सबसे अच्छा उपाय सोशल डिस्टेंसिंग (सामाजिक एवं आपसी दूरी बनाकर) है।

घरों में रहकर जनता कर्फ्यू का पालन करें

दोनो ने कहा है कि माननीय प्रधानमंत्री ने दिनांक- 22 मार्च 2020 (रविवार) को जनता कर्फ्यू का अह्वान किया है। हम बिहारवासियों से अपील करते हैं कि वे 22 मार्च 2020 (रविवार) को सुबह 7 बजे से रात्रि 9 बजे तक अपने घरों में रहकर जनता कर्फ्यू का पालन करें। इसके साथ हीं उन्होंने यह भी कहा कि जब 9 बजे रात्रि का समय समाप्त हो जाय तब भी यथासंभव घर में ही रहें। हर व्यक्ति की सतर्कता ही कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव का उपाय है। इसका अनुभव हमें आने वाली चुनौतियों के लिए भी तैयार करेगा।

कोरोना को लेकर राज्य सरकार सतर्क

मुख्यमंत्री ने कहा है कि कोरोना वायरस को लेकर राज्य सरकार पूरी तरह से सतर्क है। इस पर लोगों को भयभीत होने की जरुरत नहीं है। इस परिस्थिति में सजगता सबसे बड़ी चीज है। लोगों को इस बात के लिए सचेत करने की जरुरत है कि भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर जाने से बचें और अनावश्यक यात्रा से भी लोग बचें।