दिल्ली में मोहल्ला क्लीनिक के डॉक्टर को निकला कोराना पॉजिटिव, 900 लोग होंगे क्वारनटीन,

दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को 48 घंटे me में एक भी कोरोना के मामले सामने नहीं आने पर खुशी जाहिर की थी, लेकिन बुधवार को ही मोहला क्लीनिक डॉक्टर को कोरोना पॉजिटिव पाया गया जिसके बाद फिर केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में 900 लोगों को क्वारनटीन किया जाएगा. दरअसल, सऊदी से आए 900 लोग क्वारनटीन होंगे। इनमें से एक महिला ने मौजपुर के मोहल्ला क्लीनिक में इलाज कराया था. इस महिला से मोहल्ला क्लीनिक के डॉक्टर को कोरोना हुआ और फिर डाक्टर की पत्नी और बेटी को भी कोरोना हुई। अब मौ जपुर इलाके के 900 लोगो को क्वारंटीन किया जाएगा.

 

महिला से डॉ समेत कुल 8 लोग और संक्रमित हुए.

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन ने बताया कि शमा नाम की महिला, जो सऊदी अरब से आई थी, वह 12 मार्च को मौजपुर मोहल्ला क्लिनिक में डॉक्टर गोपाल झा से मिली. इस महिला के चलते से डॉ. गोपाल झा, उनकी पत्नी और उनकी बेटी समेत कुल 8 लोग और संक्रमित हुए. डॉक्टर गोपाल अभी ठीक हैं. करीब 900 लोगों को क्वारनटीन किया जाएगा।

मोहल्ला क्लिनिक को किया गया बंद

मोहल्ला क्लिनिक के डॉक्टर के पॉजिटिव मिलने के बाद पूरी दिल्ली के मोहल्ला क्लिनिक को बंद कर दिया गया था. दो दिन बाद यानी आज फिर से सभी क्लिनिक खोल दिए गए हैं. इससे पहले मौजपुर समेत सभी मोहल्ला क्लिनिक को सेनिटाइज किया गया. डॉक्टरों और मेडिकल स्टाफ को सावधानी बरतने की हिदायत दी गई है.