तब्लीगी जमात के मरकज में 24 पाये गये कोरोना +ve, जाने पुलिस पर क्यों उठ रहे सवाल

दिल्ली में कोरोना वायरस का संकट बढ़ गया है। निजामुद्दीन स्थित जमात के मरकज में कोरोना पॉजिटिव के मामले सामने आने के बाद हड़कंप मच गया है।

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सतेन्द्र जैन ने जानकारी दी कि निजामुद्यीन स्थित तब्लीगी जमात के मरकज में मौजूद 24 लोग कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं। आपको बता दें कि इस मकरज में 1500 से 1700 लोग इकट्ठा हुए थे। इनमें से 1033 लोगों को बाहर निकाला गया है। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि कोरोना संक्रमित मरीजों का सटीक आंकड़ा उन्हें नहीं पता है।

334 को भेजा गया हॉस्पीटल, 700 लोग क्वारनटाइन

स्वास्थ्य मंत्री सतेंदर जैन ने कहा कि अब तक 334 लोगों को हॉस्पिटल भेजा गया है, जबकि 700 लोगों को क्वारनटीन सेंटर भेजा गया है। मरकज सेंटर पर डॉक्टरों की टीम डेरा जमाए हुए हैं और सभी लोगों को बाहर निकाल लिया गया है। इसके अलावा आस-पास के इलाके को भी सैनिटाइज किया जा रहा है।

मरकज ने पहले हीं मांगी थी मदद

वहीं निज़ामुद्दीन मरकज़ की ओर से एक विज्ञप्ति जारी कर बताया गया है कि उन्होंने एसएचओ दिल्ली पुलिस को 1000 लोगों के मरकज़ में होने की सूचना दी थी एवं इन लोगों को उनके गंतव्य स्थान भेजने के लिए, समय से ई पास जारी करने की गुहार लगाई थी। लेकिन इसके बाद भी समय से सहायता न मिलने को लेकर पुलिस पर भी सवाल उठ रहे हैं।