ग्रीन अथवा ऑरेंज जोन में शुरु हो सकती है फिल्मों की शूटिंग, ठाकरे सरकार नियमों का पालन करते हुए दे सकती है इजाजत

महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे मनोरंजन जगत की हस्तियों को सीमित स्वरूप में शूटिंग और पोस्ट-प्रोडक्शन की प्रक्रिया आरंभ करने की अनुमति देने पर विचार कर रहे हैं। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मराठी फिल्म उद्योग की हस्तियों के साथ संवाद साधा। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से हुई वार्ता में मुख्यमंत्री ने कहा कि ग्रीन अथवा ऑरेंज जोन में सभी नियमों का पालन करते हुए शूटिंग शुरू हो सकती है।

हिंदी के 70 और मराठी के 40 सहित कुल 110 धारावाहिकों की रुकी है शूटिंग

उद्धव ने सांस्कृतिक कार्य विभाग और निर्माताओं से कहा है कि वे मानसून से पहले शूटिंग शुरू करने की संभावनाओं को तलाशें। वहीं, फिल्म निर्माता नितिन वैद्य ने कहा कि कोरोना संकट के कारण हिंदी के 70 और मराठी के 40 सहित कुल 110 धारावाहिकों की शूटिंग रुकी हुई है। इससे 3 लाख कर्मचारियों का रोजगार भी प्रभावित हुआ है।

एफडब्लूआईसीई ने CM को लिखा था पत्र

इससे पहले टीवी और फिल्मों के महासंघ फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्पलाइज (एफडब्लूआईसीई) ने बंद पड़ी फिल्मों और टीवी धारावाहिकों की शूटिंग को ध्यान में रखते हुए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को एक पत्र लिखा था। पत्र में उन्होंने मुख्यमंत्री से गुजारिश की थी कि जो फिल्में पूरी हो चुकी हैं उनके पोस्ट प्रोडक्शन का काम करने के लिए फिल्म निर्माताओं को सरकार की तरफ से इजाजत दे दी जाए।

फिल्म इंडस्ट्री को भारी नुकसान

फेडरेशन की तरफ से जारी की गई एक प्रेस रिलीज में कहा गया था कि देश में अकस्मात हुए लॉकडाउन की वजह से मीडिया और फिल्म इंडस्ट्री को भारी नुकसान से गुजरना पड़ रहा है। सभी फिल्मों और टीवी की शूटिंग रुकी हुई है जबकि कुछ फिल्में ऐसी हैं जिनकी शूटिंग पूरी हो चुकी है लेकिन सिर्फ पोस्ट प्रोडक्शन का काम जैसे; एडिटिंग, म्यूजिक रिकॉर्डिंग, साउंड रिकॉर्डिंग, आदि ही बाकी हैं। यह कुछ ऐसे काम है जिनको थोड़े से ही कर्मचारी एक बंद स्टूडियो में अंजाम दे सकते हैं।