बंदी के कगार पर खड़ी देश की सबसे पुरानी बिस्किट कंपन Parle-G ने लॉकडाउन में की रिकॉर्ड तोड़ कमाई, 82 साल के इतिहास में बड़ी रिकॉर्ड

कभी बंदी के कगार पर खड़ी देश की सबसे पुरानी बिस्किट कंपन पारले जी ने लॉकडाउन के दौरान रिकॉर्ड तोड़ कमाई की है. 80 दिनों के लॉकडाउन के दौरान कंपनी की कमाई का फीसदी कुल शेयर के पांच फीसदी तक बढ़ गयी है. बताया जा रहा है कि यह कंपनी के 82 साल के इतिहास में सबसे बड़ी कमाई का रिकॉर्ड है.

कंपनी के शेयर में 4.5 से 5 फीसदी की बढ़ोतरी हुई

पारले जी बिस्किट कंपनी के प्रमुख अधिकारी मयंक शाह ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान कंपनी के शेयर में 4.5 से 5 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है, जिसमें से 80 से 90 फीसदी कमाई पारले जी के कारण हुई है.

2019 में बंद करने का था प्लान

अगस्त 2019 में कंपनी के कई यूनिट को बंद करने का प्लान था. कंपनी के प्रमुख मयंक शाह ने उस वक्त बताया था कि कंपनी को ग्रामीण मार्केट में 8 फीसदी से1 अधिक की बिक्री कम हो गई है. उन्होंने इसके पीछे जीएसटी को जिम्मेदार बताया था. शाह ने उस वक्त कंपनी से लोगों को हटाने का भी संकेत दिया था. हालांकि कर्मचारी को हटाया नहीं गया. एक अनुमान के मुताबिक कंपनी में तकरीबन 1 लाख लोग काम करते हैं.

मुंबई स्थित अपने सबसे बड़े प्लांट को बंद कर दिया था.

बता दें कि इससे पहले, 2016 में कंपनी में आर्थिक मंदी के कारण कंपनी ने मुंबई स्थित अपने सबसे बड़े प्लांट को बंद कर दिया था. यह प्लांट विले पार्ले एरिया में स्थित था. कंपनी ने उस वक्त दलील देते हुए कहा था कि पारले जी बिस्किट के कंपनी को बंद नहीं किया गया है, इसे सिर्फ दूसरे जगह शिफ्ट किया गया है.

3 करोड़ बिस्किट राहत कार्य में दान

पारले जी बिस्किट के हेड मयंक शाह ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान कंपनी ने 3 करोड़ बिस्किट राहत कार्यों के लिए दान किया. कंपनी इन बिस्कुटों को प्रवासी मजदूरों और जरूरतमंद के बीच बांटने का काम किया