पाकिस्‍तान की बड़ी साजिश नाकाम, भारत की कड़ी आपत्ति के बाद छोड़ने पड़े दोनों राजनयिक

पाकिस्तान की बड़ी साजिश नाकाम हो गई। इस्लामाबाद में लापता 2 भारतीय अधिकारियों को पाकिस्‍तान बड़ी साजिश के तहत फंसाना चाहता था, लेकिन भारत की कड़ी आपत्ति के बाद उसे वापस दूतावास भेजना पड़ा. पाकिस्‍तान ने साजिश रचकर पहले दोनों राजनयिकों को आईएसआई के हाथों अगवा कराया, फिर आरोप लगाकर गिरफ्तार कर लिया. जब पाकिस्‍तान की साजिश का पता चला तो भारत ने पाक दूतावास के प्रभारी अधिकारी को तलब किया और उन्‍हें कड़ी चेतावनी दी कि भारतीय राजनयिकों को फौरन छोड़ा जाए और वापस दूतावास भेजा जाए.

भारत ने पाकिस्तान के प्रभारी राजदूत के सामने जताया था कड़ा विरोध

भारत ने सोमवार को पाकिस्तान के प्रभारी राजदूत को समन कर इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग के दो अधिकारियों को कथित तौर पर गिरफ्तार किए जाने पर कड़ा विरोध दर्ज कराया था. पाकिस्तान मिशन के प्रभारी को विदेश मंत्रालय ने समन किया और दो भारतीय अधिकारियों की गिरफ्तारी की खबर पर उन्हें आपत्ति पत्र जारी किया गया.उन्होंने कहा कि आपत्ति पत्र में पाकिस्तान मिशन के प्रभारी को यह स्पष्ट कर दिया गया कि भारतीय अधिकारियों से पूछताछ नहीं होनी चाहिए या उनका उत्पीड़न नहीं किया जाना चाहिए और उनकी सुरक्षा की जिम्मेदारी पूरी तरह पाकिस्तानी अधिकारियों पर है. सूत्रों ने कहा कि पाकिस्तानी पक्ष से कहा गया कि दोनों अधिकारियों को उनकी सरकारी कार के साथ अविलंब उच्चायोग में वापस किया जाए.

पाकिस्‍तान ने राजनयिकों को फँसाने की रची थी साजिश

पाकिस्‍तान ने दोनों भारतीय राजनयिकों को साजिश रच कर पहले आईएसआई के हाथों अगवा कराया, फिर इस्लामाबाद में हिट एंड रन के एक मामले में कथित भूमिका का आरोप लगाकर दोनों भारतीय उच्चायोग के अधिकारियों को गिरफ्तार किया. जियो न्यूज ने कुछ प्रत्यक्षदर्शियों को उद्धृत करते हुए अपनी खबर में कहा कि एक बीएमडब्ल्यू कार ने शहर की एंबेसी रोड पर सुबह करीब आठ बजे एक पैदल यात्री को टक्कर मारी और उसके बाद कार सवार लोगों ने वहां से भागने की कोशिश की.