दिल्ली में ट्रैक्टर परेड के दौरान बवाल पर संयुक्त किसान मोर्चा का बड़ा फैसला, परेड रूट बदलने वाले दो संगठन निलंबित

दिल्ली में ट्रैक्टर परेड के दौरान बवाल के बाद संयुक्त किसान मोर्चा ने बड़ा फैसला लिया है। संयुक्त किसान मोर्चा ने आईटीओ से ट्रैक्टर परेड का रूट बदलने वाले दो संगठनों को निलंबित कर दिया है और उनके खिलाफ जांच के लिए कमेटी भी बनाई गई है।

एक तीन सदस्यीय कमेटी का गठन

सयुंक्त किसान मोर्चा ने 26 जनवरी के ट्रैक्टर मार्च के दौरान तय रूट का उल्लंघन करने के लिए दो किसान नेताओं आजाद किसान समिति (दोआबा) के अध्यक्ष हरपाल हरपाल संघ और भारतीय किसान यूनियन (क्रांतिकारी) के सुरजीत सिंह फूल को निलंबित कर दिया है. साथ ही संयुक्त किसान मोर्चा ने एक तीन सदस्यीय कमेटी का गठन किया है जो इस आरोप का जांच करेगी.

दोनों संगठनों ने भटककर दूसरे रूट पर गए या उन्होंने खुद रूट बदला

तीन सद्स्यीय कमेटी की रिपोर्ट के बाद ही यह तय होगा कि दोनों संगठनों के पदाधिकारी भटककर दूसरे रूट पर गए थे या उन्होंने खुद रूट बदला था। वहां किसान नेताओं ने बताया कि भाकियू क्रांतिकारी सुरजीत फूल गुट के अध्यक्ष सुरजीत सिंह फूल व आजाद किसान कमेटी के हरपाल सिंह सांगा को अभी निलंबित किया गया है। रूलदू सिंह मानसा ने बताया कि ट्रैक्टर परेड के दौरान जितने भी संगठन के लोग अन्य रूट पर गए थे, उनके खिलाफ कमेटी जांच कर रही है और इसलिए ही अभी उनको निलंबित किया गया है।