बीपीएससी शिक्षक भर्ती के दूसरे चरण के लिए अभ्यर्थी कर सकते हैं अल्पाई, सर्वर मेंटेनेंस के बाद हुआ चालू, 36 घंटे तक बंद रहा सर्वर

बीपीएससी शिक्षक भर्ती के दूसरे चरण के लिए अभ्यर्थी आज से फॉर्म अप्लाई कर सकते हैं…बीपीएससी का सर्वर मेंटेनेस के कारण 18 नवंबर से लेकर 20 नवंबर के बीच बंद था। जिसके कारण से अभ्यर्थी ना ही शिक्षक भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन कर पा रहे थे और न ही किसी भी परीक्षा का एडमिट कार्ड डाउनलोड कर पा रहे थे। मेंटेनेंस के बाद वापस से सर्वर आज से चालू हो गया है।

लगभग 6 लाख अभ्यर्थियों ने कराया रजिस्ट्रेशन

शिक्षक भर्ती परीक्षा फेस 2 में शुक्रवार शाम तक मध्य, माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक शिक्षक श्रेणी में लगभग 6 लाख के करीब अभ्यर्थियों ने अपना रजिस्ट्रेशन करवा लिया है। वहीं 3.46 लाख अभ्यर्थियों ने अपना आवेदन फॉर्म भी भर दिया था। इनके अतिरिक्त प्राथमिक शिक्षकों के लिए 13085 अभ्यर्थियों ने अपना रजिस्ट्रेशन करवाया।

करीब 36 घंटे तक बंद रहा सर्वर

बीपीएससी का सर्वर मेंटेनेंस के कारण 18 नवंबर की रात 8 बजे से 20 नवंबर के रात 8 बजे तक यानी 36 घंटे तक बंद रहा। इसके कारण दूसरे चरण की प्राथमिक शिक्षकों की नियुक्ति के लिए रजिस्ट्रेशन, शुल्क भुगतान और आवेदन की प्रक्रिया बंद रही।