शिफ्ट इंडिया पर खबर प्रकाशित होने के बाद मदद को आगे बढ़े कई हाथ, फुटपाथ पर रात गुजारती महिला की तस्वीर हुई थी वायरल

पटना में फुटपाथ पर रात गुजारती अपने दो मासूम बच्चियों के साथ एक बेबस मां की तस्वीर वायरल होने के बाद अब उनकी मदद को लेकर कई हाथ आगे बढ़े हैं। रविवार रात को एक स्थानीय अखबार के फोटोग्राफर आशीष गुप्ता ने इस तस्वीर को उजागर किया था।

इसके बाद स्थानीय पत्रकार जैनेन्द्र ज्योति ने तस्वीर को शेयर कर दिया। फिल्म अभिनेता सोनू सूद तक भी यह तस्वीर पहुंच गयी और उन्होंने ट्वीट करते हुए मदद का आश्वासन दिया। लेकिन उससे पहले स्थानीय पत्रकारों, समाजसेवी संस्थाओं, कोतवाली और गांधी मैदान थाना पुलिस की ओर से उनके रहने-खाने की व्यवस्था की। साथ हीं इन लोगों ने उनकी मदद की पेशकश की है।

फुटपाथ पर रात गुजार रही मां और उसके मासूम पर जब एक पत्रकार की नज़र पड़ी तो उन्होंने महिला से बात की। उनकी समस्या पूछा। तो उन्होंने बताया कि वो अपने देवर के सहयोग से बिस्कोमान के पीछे एक किराये के मकान में होटल चलाती थी। लेकिन लॉकडाउन की वजह से कारोबार ठप हो गया और मकान मालिक ने भी इस संकट की घड़ी में उन्हें मकान से निकाल दिया। उनकी बेबसी की इस तस्वीर को पत्रकार ने फ़िल्म एक्टर सोनू सूद को ट्वीट कर दिया। जिसपर संज्ञान लेते हुए सोनू सूद ने महिला को घर देने का आश्वासन दिया है।

बनारस से आई थी पटना कमाने

दो मासूमों की माँ का नाम अंजु है। उन्होंने बताया कि अपने पति के देहांत के बाद घर चलाना काफी मुश्किल हो गया था। इसलिए साल भर पहले अपने देवर कुणाल के साथ दाेनाें बच्चियों को लेकर पटना कमाने के लिए आ गयी थी। उनकी दो बेटी 6 साल की मीरा और 3 साल की राधा है। उनका भरण पोषण कर रही थी तभी।फिर से लॉकडॉउन हो गया। जब घर जाने की सोची तो ट्रैन नहीं चल रही थी। फिर फ्रेजर रोड रात गुजारने आयी लेकिन वहां उनका सारा सामान चोरी हो गया। ऐसे में।सोनू सूद के द्वारा मदद का आश्वासन उनके लिए एक उम्मीद की किरण है।
आपको बता दें कि सोनू सूद ने देशव्यापी लॉकडॉउन के समय गरीब मजदूरों को खूब मदद किया था।