बिहार में कोरोना वायरस का खौफ, चीन से आई एक छात्रा की बिगड़ी तबियत, जानिए कहां चल रह रहा है इलाज ?

 

चीन के वुहान समेत कई शहरों में फैले कोरोना वायरस अब बिहार में भी खौफ कायम हो गया है. चीन में रहकर न्यूरो साइंस में पीएचडी कर रही बिहार की छात्रा ने जब अपने गांव छपरा पहुंची तो उसकी अचानक तबियत खराब हो गई. छात्रा के परिजनों ने उसे छपरा सदर अस्पताल में भर्ती कराया. सदर अस्पताल के डॉक्टरों ने कोरोना वायरस के लक्षण दिखने पर उसे पीएमसीएच रेफर कर दिया. जबकि पीएमसीएच में इलाज करा रही छात्रा ने कहा कि मुझे कुछ नहीं हुआ है तभी तो कोलकाता एयरपोर्ट पर अधिकारियों ने मुझे बाहर आने दिया. उन्होंने कहा कि मेरे शरीर का तापमान 98 डिग्री सेल्सियस है और मुझे कप की भी शिकायत नहीं है.

पीएमसीच में बनाया गया आइसोलेशन वॉर्ड

छात्रा के परिजनों ने बताया कि छात्रा फ्लाइट से कोलकाता आई थी और उसके बाद वह ट्रेन से छपरा आई थी तो उसे बुखार हो गया था. वहीं पीएमसीएच के सुप्रीटेंडेंट विमल कारक ने बताया कि छात्रा के इलाज के लिए खास व्यवस्था की गई है. कोरोनावायरस के मरीज के इलाज के लिए पीएमसीएच हाई अलर्ट पर है और उसके लिए आइसोलेशन वॉर्ड बनाया गया है. उन्होंने कहा कि मरीज का ब्लड सेंपल कलेक्ट कर लिया गया है और इसे पुणे स्थित नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ वायरोलॉजी में भेजा जाएगा. वहां से रिपोर्ट आने के बाद ही कहा जाएगा कि छात्रा कोरोनावायरस से संक्रमित है या नहीं.

चीन में अब तक 80 लोगों की मौत हो चुकी

चीन में कोरोना वायरस से अब तक 80 लोगों की मौत हो चुकी है. कई लोगों में कोरोना वायरस के लक्षण पाए गए है जिनका इलाज चल रहा है. चीन ने वुहान समेत कई शहरों से यातायात पूरी तरह से बंद कर दिया है.