सजा होने के बाद पहली बार रिम्स में लालू से मिली राबड़ी और मीसा, जेल प्रशासन से मिली विशेष अनुमति

 

चारा घोटाले में सजा होने के बाद करीब 580 दिन के बाद पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी पहली बार रिम्स में भर्ती अपने पति लालू यादव से मुलाकात करने रांची पहुंचीं. जेल प्रशासन की विशेष अनुमति के बाद पूर्व सीएम लालू यादव से मुलाकात की. राबड़ी देवी लालू यादव के साथ वार्ड के बाहरी बरामदे में बैठ कर बातचीत की. उन दोनों के अलावे वहां पर दूसरा कोई नहीं दिख रहा हालांकि वहां पर कई कुर्सियां लगी हुई है. बताया जा रहा है कि राबड़ी देवी ने बिहार के सियासी हालातों पर भी चर्चा की. राबड़ी देवी के साथ उनकी बेटी और राज्यसभा सांसद मीसा भारती भी लालू प्रसाद से मुलाकात की.

दिल्ली से सीधे रांची पहुंची राबड़ी देवी

पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आंखों का ऑपरेशन हुआ है. दिल्ली से सीधे राबड़ी देवी बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर पहुंचीं जहां झारखंड राजद अध्यक्ष अभय सिंह ने उनका स्वागत किया. लालू प्रसाद से हर शनिवार को मुलाकातियों का दिन होता है और इस दिन अधिकतम तीन व्यक्ति लालू से मुलाकात कर सकते हैं.

16 जनवरी को विशेष अदालत में पेश हुए थे लालू

चारा घोटाले से जुड़े डोरंडा कोषागार से 139 करोड़ रुपए की अवैध निकासी मामले में लालू 16 जनवरी को विशेष अदालत में पेश हुए थे जहां उनका बयान दर्ज हुआ था. राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद चारा घोटाला के चार मामलों में दोषी ठहराए जा चुके है और वे दिसंबर 2017 से जेल में हैं. रिम्स में उनकी कई बीमारियों का इलाज चल रहा है.

कई बीमारियों से जूझ रहे हैं लालू

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद पिछले कई सालों से कई गंभीर बीमारियों से जुझ रहे हैं. अनियंत्रित डायबिटीज, हाई ब्लड प्रेशर, हार्ट की बीमारी, क्रॉनिक किडनी डिजीज (स्टेज थ्री), फैटी लीवर, पेरियेनल इंफेक्शन, हाइपर यूरिसिमिया, किडनी स्टोन, फैटी हेपेटाइटिस, प्रोस्टेट से पीड़ित हैं लालू प्रसाद

 900 करोड़ का चारा घोटाला

लालू के मुख्यमंत्री रहने के दौरान पशुपालन विभाग में 900 करोड़ रुपये से ज्यादा का चारा घोटाला किया गया था. इस घोटाले से जुड़े चार मामलों में कोषागार से फर्जी धन निकासी के दोष में लालू को सजा हुई है. इनमें दो मामले चाईबासा कोषागार के हैं, जबकि एक-एक मामला दुमका व देवघर कोषागार का है.