सुप्रीम कोर्ट ने किसे लगाई फटकार ? किसे दी टीवी स्क्रीन पर अपना स्कोर बराबर करने की सलाह

 

पश्चिम बंगाल में बीजेपी और टीएमसी के बीच जारी हिंसा की लड़ाई अब सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है. राजनीतिक हिंसा के मामले को लेकर बीजेपी प्रवक्ता गौरव भाटिया ने याचिका दायर की है. इस याचिका पर सुनवाई करते हुए चीफ जस्टिस एस. ए. बोबडे ने बड़ी टिप्पणी की. उन्होंने कहा कि दोनों पक्ष सुप्रीम कोर्ट का इस्तेमाल अपने राजनीतिक मसलों को निपटाने के लिए कर रहे हैं.CJI ने कहा कि बेहतर होगा कि आप टीवी स्क्रीन पर अपना स्कोर बराबर करें.

इसी पर टिप्पणी करते हुए चीफ जस्टिस एस. ए. बोबडे ने कहा कि हमें दिख रहा है कि दो विपक्षी दल कोर्ट का इस्तेमाल अपने राजनीतिक स्कोर को बराबर करने में कर रहे हैं. चीफ जस्टिस ने कहा कि बेहतर होगा कि दोनों एक टीवी चैनल में जाएं और अपने राजनीतिक स्कोर को बराबर करें.

पीआईएल पर सवाल

बीजेपी की ओर से बंगाल हिंसा मामले पर पार्टी की ओर से सुनवाई के लिए एक ओर से गौरव भाटिया और दूसरी ओर से कपिल सिब्बल पेश हुए. कपिल सिब्बल सुप्रीम कोर्ट में पश्चिम बंगाल की ओर से पेश हुए. उन्होंने अदालत से अपील करते हुए कहा कि सुप्रीम कोर्ट को इस मसले को जांचना चाहिए कि क्या किसी राजनीतिक पार्टी को इस तरह की पीआईएल दाखिल करनी चाहिए.

बंगाल सरकार को नोटिस

सुप्रीम कोर्ट ने इस याचिका पर सुनवाई करते हुए बंगाल सरकार को नोटिस दिया है और चार हफ्ते में जवाब देने को कहा है. बीजेपी ने याचिका दायर कर कहा था कि पार्टी नेता दुलाल कुमार की हत्या के पीछे राजनीतिक मंशा थी, अब इसमें सीबीआई जांच होनी चाहिए.

पंचायत चुनाव से हिंसा जारी

पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव से ही हिंसा का दौर जारी है. पंचायत चुनाव में बीजेपी को काफी सीटें मिली थीं जिससे बीजेपी और टीएमसी कार्यकर्ताओं में लगातार हिंसक झड़प हो रही है. इस हिंसा में अभी तक कई बीजेपी कार्यकर्ताओं की हत्या हो चुकी है. इसके साथ ही कई जगहों पर बीजेपी कार्यालयों को आग के हवाले कर दिया गया था.