इस जेल में सिगरेट और स्मार्टफोन की कीमत जानकार हैरान हो जाएंगे आप, डिप्टी सुपरीटेंडेंट करता था सप्लाई

गुरूग्राम में भोंडसी जेल के अंदर ड्रग्स और मोबाइल सप्लाई के आरोप में जेल के डिप्टी सुपरीटेंडेंट धर्मवीर चौटाला को गिरफ्तार कर लिया गया है। पूछताछ के दौरान आरोपी सुपरीटेंडेंट ने कई बड़े खुलासे किये हैं। जेल के अंदर एक ग्राम सुलफा की कीमत एक हजार रुपये और 10 ग्राम सुलफा लगी सिगरेट की कीमत 10 हजार रुपये थी। स्मार्टफोन और फीचर फोन की कीमत भी अलग-अलग रखी गई थीं। फीचर फोन से लेकर स्मार्टफोन तक सभी अलग-अलग कीमत पर उपलब्ध करवाया जाता था। फीचर फोन की कीमत 40 हजार से 50 हजार रूपये जबकि स्मार्ट फोन की कीमत 1 लाख से लेकर सवा लाख रूपये तक रखी गयी थी।

सुपरीटेंडेंट खुद पहुंचाता था ड्रग्स और मोबाइल

आरोपी डिप्टी सुपरिटेंडेंट ड्रग्स और मोबाइल को लेकर खुद अंदर जाता था, लेकिन अंदर पहुंचाने के बाद पकड़े जाने पर उसकी कोई गारंटी नहीं होती थी। गेट पर कभी उसकी जांच भी नहीं की जाती थी। आरोपी को रवि उर्फ गोल्डी की डिप्टी सुपरिटेंडेंट को ड्रग्स का सामान लाकर देता था। इसके अलावा जेल के अंदर स्पेशल बैरक से लेकर हर प्रकार की सुविधाओं के अलग-अगल रेट तय थे। बताया जा रहा है कि सुविधाओं से लैस स्पेशल बैरक के तीन लाख रुपये तय थे, जिसमें छह लोग तक रह सकते थे।

तलाशी अभियान में 12 मोबाइल बरामद

डिप्टी सुपरिटेंडेंट की गिरफ्तारी के बाद शुक्रवार को भोंडसी जेल में तलाशी अभियान के दौरान दो सिम कार्ड और 12 मोबाइल बरामद हुए हैं। पुलिस ने इस मामले में रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

जेल से हीं अपराधी करते थे जुर्म

सूत्रों की मानें तो फर्रुखनगर में एक कारोबारी से 23 लाख रुपये न लेने की धमकी भी जेल के अंदर से ही दी गई थी। बताया जा रहा है कि यह क्रांति गैंग के द्वारा ऑपरेट किया गया था। इसके अलावा रेवाड़ी में हुए डबल मर्डर में भी जेल के अंदर से वॉट्सऐप कॉल करने की बात सामने आई है। पुलिस अब सभी बिंदुओं पर गहनता से जांच कर रही है।