संजय दत्त को कैंसर जैसी बीमारी पर बोलीं मान्यता- संजू फाइटर है, ये वक्त भी गुजर जाएगा, युवराज ने अपने ट्वीट में क्या लिखा

बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त को फेफडों का कैंसर है. इसकी जानकारी सामने आते ही संजय दत्त के फैंस में काफी निराशा और उन्हें जल्द ठीक होने की मनोकामना कर रहे हैं. वहीं लीलावती अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद जल्द ही संजय इलाज के लिए विदेश रवाना हो सकते हैं. संजय को कैंसर होने को लेकर अब उनकी पत्नी मान्यता दत्त का रिएक्शन सामने आया है.

बस अपने प्यार और सपोर्ट से मदद करें.

मान्यता ने लिखा- मैं उन सभी का धन्यवाद करती हूं जिन्होंने संजय के अच्छे स्वास्थ्य के लिए दुआ की. इस मुश्किल घड़ी से निकलने के लिए हमें ताकत और दुआओं की जरूरत है. पिछले कुछ सालों में हमारा परिवार कई तरह की परेशानियों से गुजरा है. लेकिन मुझे भरोसा है कि ये वक्त भी बीत जाएगा. मेरी संजू के फैंस के अपील है कि किसी भी तरह की अटकलों और अफवाहों पर भरोसा ना करें. हमारी बस अपने प्यार और सपोर्ट से मदद करें.

’’संजू हमेशा से ही फाइटर रहे हैं और इसलिए हमारा परिवार भी फाइटर है. भगवान ने एक बार फिर हमारा टेस्ट लिया है. वे देखना चाहते हैं कि कैसे हम इस चुनौती का सामना करेंगे. हमें बस आपके प्रार्थनाओं और आशीर्वाद की जरूरत है. हमें पता हैं हम जीतेंगे. जैसा कि हम हमेशा जीतते आए हैं. चलिए इस मौके का रोशनी और सकारात्मकता फैलाने में इस्तेमाल करें.’’

मैं दुआ करता हूं कि आप जल्द ठीक होंगे

वहीं क्रिकेटर युवराज सिंह ने अपने ट्विटर वॉल पर एक पोस्ट किया और कहा- संजय दत्त आप फाइटर हैं और हमेशा एक फाइटर रहेंगे, मैं जानता हूं इसके कारण कितना दर्द होता है लेकिन मैं ये भी जानता हूं कि आप मजबूत हैं और इस कठिन समय से बाहर निकलेंगे, मैं दुआ करता हूं कि आप जल्द ठीक होंगे.

संजय दत्त परिवार का दुश्मन रहा है कैंसर

संजय दत्त की मां नरगिस और उनकी पहली पत्नी ऋचा शर्मा दोनों को ही कैंसर था. उन्होंने इस बीमारी से लड़ने की खूब कोशिश की थी. लेकिन अंत में वे जिंदगी हार गए थे. ऋचा शर्मा एक्टर की पहली पत्नी थीं. दोनों की शादी साल 1987 में हुई थी. संजय और ऋचा की शादीशुदा जिंदगी में तब भूचाल आया था जब ऋचा के कैंसर की बात मालूम पड़ी. साल 1996 में कैंसर की वजह से ऋचा की मौत हो गई थी. इस शादी से उनकी एक बेटी त्रिशाला दत्त भी हैं. 1988 में त्रिशाला का जन्म हुआ था.
.
संजय दत्त को तब झटका लगा था जब नरगिस को कैंसर हुआ था. विदेश में नरगिस का इलाज कराया गया था. नरगिस इस बीमारी से खूब लड़ी भी थीं. लेकिन इससे जीत नहीं पाईं. साल 1981 में पैनक्रियाटिक कैंसर की वजह से नरगिस का निधन हो गया था. मां नरगिस का जाना संजय दत्त के लिए किसी सदमे से कम नहीं था. वे पूरी तरह टूट गए थे.