PM मोदी के प्रस्तावक डोम राजा जगदीश चौधरी का निधन, पीएम और सीएम योगी ने दी श्रद्धांजलि

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नामांकन में प्रस्तावक रहे वाराणसी के डोम राजा जगदीश चौधरी (55) का मंगलवार की सुबह निधन हो गया। वह लंबे समय से बीमार चल रहे थे। सिगरा स्थित निजी अस्पताल में उन्होंने अंतिम सांस ली। उनका 45 साल की उम्र में निधन हो गया. उनका मणिकर्णिका महाश्मशान घाट पर अंतिम संस्कार होगा. जगदीश चौधरी 2019 के लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी के प्रस्तावक थे.

भैरवी घाट स्थित आवास पर लोगों की भीड़

डोम राजा के परिजनों ने बताया कि मंगलवार की सुबह उनकी हालत ज्यादा खराब होने पर आनन-फानन में उन्हें अस्पताल ले जाया गया। जहां थोड़ी देर बाद उन्होंने दम तोड़ दिया। निधन की सूचना मिलते ही त्रिपुरा भैरवी घाट स्थित आवास पर श्रद्धांजलि देने वाले पहुंचने लगे। उनका अंतिम संस्कार मणिकर्णिका घाट पर किया जाएगा। जांघ में घाव के कारण कई महीनों से उनका इलाज चल रहा था। निधन की खबर मिलते ही उनके त्रिपुरा भैरवी घाट स्थित निवास पर लोगों की भीड़ जुट गई।

पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर डोम राजा जगदीश चौधरी की मौत पर दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट किया ’वाराणसी के डोमराजा जगदीश चौधरी जी के निधन से अत्यंत दुख पहुंचा है। वे काशी की संस्कृति में रचे-बसे थे और वहां की सनातन परंपरा के संवाहक रहे। उन्होंने जीवनपर्यंत सामाजिक समरसता के लिए काम किया। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करे और परिजनों को इस पीड़ा को सहने की शक्ति दे।

सीएम योगी ने दी श्रद्धांजलि

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने काशीवासी डोमराजा जगदीश चौधरी के निधन पर शोक-संवेदना प्रकट की है। उन्होंने ट्वीट किया कि सामाजिक समरसता की भावना के प्रतीक पुरुष, काशीवासी डोमराजा जगदीश चौधरी का निधन अत्यंत दुखद है। जगदीश चौधरी का कैलाशगमन सम्पूर्ण भारतीय समाज की एक बड़ी क्षति है। बाबा विश्वनाथ से प्रार्थना है कि आपको अपने परमधाम में स्थान प्रदान करें।