शह-मात के आखिरी दौर में इन दिग्गजों की किस्मत दांव पर

शह-मात के आखिरी चरण में शनिवार को बिहार विधानसभा के अध्यक्ष, दर्जन भर मंत्री समेत कई दिग्गजों की किस्मत तय होगी। अब्दुल बारी सिद्दीकी, रमई राम, मुकेश सहनी, लवली आनंद आदि की भी तकदीर परखी जाएगी। वोटर, जदयू के 8 मंत्रियों की किस्मत तय करेंगे।

उन मंत्रियों की बात करें जिनका किस्मत आज दांव पर है…. उनमें हैं सुपौल से विजेन्द्र प्रसाद प्रसाद यादव, आलमनगर से नरेंद्र नारायण यादव, कल्याणपुर से महेश्वर हजारी, बहादुरपुर से मदन सहनी, सिंधेश्वर से रमेश ऋषिदेव, सिकटा से खुर्शीद उर्फ फिरोज अहमद, लौकहा से लक्ष्मेश्वर राय और रूपौली से बीमा भारती ।

वहीं तकदीर की परख के दायरे भाजपा के मंत्री-सुरेश शर्मा (मुजफ्फरपुर), विनोद नारायण झा (बेनीपट्‌टी), प्रमोद कुमार (मोतिहारी) एवं कृष्ण कुमार ऋषि (बनमनखी के नाम हैं

बिहार विधानसभा के अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी सरायरंजन के मैदान में हैं। उनका मुकाबला महागठबंधन (राजद) के अरविंद कुमार सहनी से है। राजद के धाकड़ नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी की केवटी में, तो रमई राम की तकदीर बोचहा में परखी जाएगी। सिमरी बख्तियारपुर में वीआईपी के अध्यक्ष मुकेश सहनी की लड़ाई महागठबंधन के उम्मीदवार से है। भाजपा ने प्राणपुर से निशा सिंह को उम्मीदवार बनाया है। जो स्वर्गीय विनोद सिंह की पत्नी हैं। फिलहाल तो अंतिम दौर का मतदान जारी है… इनके किस्मत का फैसला तो 10 नवंबर को हो ही जाएगा।