बिहार समेत उत्तर भारत में अभी और बढ़ेगा सर्दी का सितम, ठंड को देखते हुए पटना डीएम ने किया कंबल वितरण, अलाव जलाने का भी निर्देश

बिहार समेत उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड का नया दौर शुरू होने का अनुमान जताया है. मौसम फिर बदलने के आसार नजर हैं. देश के कुछ इलाकों में बारिश की संभावना है. वहीं ठंड के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए पटना के  जिलाधिकारी डॉ चंद्रशेखर सिंह ने गरीब एवं असहाय व्यक्तियों के बीच कंबल का वितरण किया तथा उनका हालचाल जाना। जिलाधिकारी ने पटना शहर के बेली रोड स्थित बिहार म्यूजियम ,सगुना मोड़, दीघा सहित कई स्थानों पर निराश्रित व्यक्तियों के बीच 45 कंबल का वितरण किया तथा लोगों का हालचाल जाना। इस दौरान जिलाधिकारी ने विभिन्न स्थानों पर जल रहे अलाव की स्थिति की भी जानकारी प्राप्त की।

राजधानी के सार्वजनिक स्थानों पर अलाव जलाने की व्यवस्था

विदित हो कि जिलाधिकारी द्वारा प्रदत्त निर्देश के अनुरूप सभी अंचलाधिकारी के स्तर से अपने-अपने क्षेत्रों में सार्वजनिक स्थानों पर अलाव जलाया जा रहा है । इस कार्य की प्रभावी मॉनिटरिंग संबंधित अनुमंडल पदाधिकारी द्वारा की जा रही है। साथ ही अनुमंडल पदाधिकारी द्वारा भी अपने अनुमंडलीय क्षेत्र में कंबल का वितरण सुनिश्चित किया जा रहा है। विभिन्न अंचलों से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार बिहटा बाढ़ अथमलगोला बख्तियारपुर संपतचक घोसवरी दानापुर मोकामा मसौढ़ी पालीगंज पुनपुन, पटना सदर, पटना सिटी आदि में ठंड से बचाव हेतु सार्वजनिक स्थलों पर अलाव जलाए गए हैं।

इस कार्य की सतत एवं प्रभावी मॉनिटरिंग करने का निर्देश

जिलाधिकारी ने सभी अंचलाधिकारी एवं अनुमंडल पदाधिकारी को भ्रमणशील रहने तथा ठंड से बचाव हेतु आपदा प्रबंधन के तहत लोगों के बीच कंबल का वितरण करने एवं अलाव जलाने की व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है। साथ ही अपर समाहर्ता आपदा को इस कार्य की सतत एवं प्रभावी मॉनिटरिंग करने का निर्देश दिया है।