नीतीश के खिलाफ मांझी का मौन प्रदर्शन, समर्थन में उतरी बीजेपी, हाईकोर्ट के पास अंबेडकर मूर्ति के बाहर दे रहे धरना

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के दलित विरोधी बयान से आहत हिन्दुस्तानी अवाम मोर्चा के सुप्रीमो जीतनराम मांझी अब सड़क पर उतर गये हैं…पूर्व सीएम जीतन राम मांझी पटना हाईकोर्ट के अंबेडकर स्मारक बाहर मौन प्रदर्शन कर रहे हैं। पूर्व सीएम के साथ बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष, नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा भी इस प्रदर्शन में शामिल हैं। मांझी अंबेडकर स्मारक के अंदर अपना प्रदर्शन करने जा रहे थे, लेकिन प्रशासन ने इसकी परमीशन नहीं दी। वो समर्थकों के साथ अंबेडकर मूर्ति के बाहर ही काली पट्‌टी बांधकर विरोध जता रहे हैं।

पूरा दलित समाज शर्मसार

पूर्व सीएम जीतन राम मांझी के साथ हिन्दुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) के कार्यकर्ता भी शामिल हैं। माांझी ने कहा कि नीतीश कुमार ने पूरे दलित समाज को जलील किया है। हमारा पूरा दलित समाज शर्मसार है। दलित समाज के साथ महिलाओं को भी नीतीश कुमार ने नहीं छोड़ा है। इससे पहले विधानसभा सत्र के आखिरी दिन 10 नवंबर को जीतन राम मांझी के साथ NDA के सभी विधायकों ने विधानसभा अध्यक्ष के कार्यालय के बाहर और सदन में प्रदर्शन किया था।

सीएम बनाना मेरी मूर्खता थी

विधानसभा में आरक्षण को  लेकर मांझी जब बोल रहे थे …तभी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उन्हें चुप कराने लगे…पूर्व सीएम मांझी ने आपत्ति जताई तो नीतीश आगबबूला हो गए। उन्होंने यहां तक कह दिया कि इसे सीएम बनाना मेरी मूर्खता थी।