दिल्ली हिंसा को लेकर किसान नेताओं के खिलाफ जारी होगा लुकआउट नोटिस, जब्त होंगे पासपोर्ट, दिल्ली पुलिस ने 3 दिन में मांगा जवाब

गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में किसानों द्वारा की गई हिंसा के बाद आंदोलन कमजोर पड़ती नजर आ रही है. किसानों में फूट नजर आने लगी है. दो किसान संगठनों ने खुद को इस आंदोलन से अलग करने का फैसला किया है.

किसान नेताओं के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी होगा

वहीं दिल्ली हिंसा मामले को लेकर गृह मंत्रालय ने दिल्ली पुलिस को सख्त हिदायत दी है कि जिन नेताओं पर मुकदमा दर्ज है, उनके खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी होगा, जिनके खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी होगा उनके पासपोर्ट भी जब्त होंगे. इधर दिल्ली पुलिस ने 20 आरोपी किसान नेताओं को नोटिस जारी किया है.

शाह ने आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का आदेश

गृह मंत्रालय के आदेश के बाद दिल्ली पुलिस ने किसान नेता योगेंद्र यादव समेत करीब 20 नेताओं को नोटिस भेजा है. पुलिस का कहना है कि किसान नेताओं ने हमें धोखा दिया. सूत्रों के मुताबिक, कल रात गृह मंत्री अमित शाह ने रिव्यू मीटिंग ली, जिसमें सुरक्षा के इंतजाम की जानकारी ली.  जबकि आज सुबह दिल्ली पुलिस द्वारा की गई की गई कार्रवाई और कानून व्यवस्था कायम करने के इंतजाम पर बैठक ली. इस बैठक में सुरक्षा एजेंसियों, खुफिया एजेंसी और दिल्ली पुलिस के आला अधिकारी शामिल थे. शाह ने आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर उनका पासपोर्ट जब्त करने और उनके खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी करने के निर्देश जारी किए गए थे.