कोरोना की दूसरी लहर: IIT जोधपुर के 25 छात्र और शिक्षक हुए कोरोना संक्रमित, रोहतक पीजीआई के 22 डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव

देश में कोरोना लगातार बेकाबू होते जा रहा है। महाराष्ट्र समेत कई राज्यों में तमाम पाबंदियों के बावजूद कोरोना का प्रकोप चरम पर है। इस बीच, बीते 24 घंटे में गुरुवार को सर्वाधिक 72 हजार से अधिक नए मामले दर्ज किए और 459 लोगों की कोविड से जान चली गई। 1 अप्रैल से 45 साल से ऊपर के लोगों को टीकाकरण अभियान शुरू हो गया है।

संस्थान के जी-3 ब्लॉक को कंटेनमेंट जोन घोषित

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान जोधपुर के लगभग 25 छात्रों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की खबर है। छात्रों के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद संस्थान के जी-3 ब्लॉक को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। जबकि कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए सभी छात्रों को आइसोलेशन केंद्र में ले जाया गया है।

पीजीआईएमएस रोहतक में 22 डॉक्टर संक्रमित

हरियाणा में भी कोरोना संक्रमितो की संख्या बढ़ रही है।कोरोना संक्रमित डॉक्टरों की बढ़ती संख्या का सबसे बड़ा असर पीजीआईएमएस के महिला रोग विभाग पर पड़ा है। विभाग के 19 पीजी डॉक्टर, दो सीनियर रेजिडेंट डॉक्टर और एक सीनियर डॉक्टर संक्रमित पाए गए हैं। पीजीआईएमएस की चिकित्सा अधीक्षक एवं वरिष्ठ महिला रोग विशेषज्ञ डॉ. पुष्पा दहिया ने बताया कि कि इनमें से 14 डॉक्टरों ने टीकाकरण करवाया था। वहीं बुधवार देर रात गायनी वार्ड में भर्ती तीन मरीज भी पॉजिटिव पाए गए।