केस बढ़ने पर केंद्र सरकार की एडवाइजरी के साथ भारत में कोरोना वायरस के कुल 6412 मामलों में से मरने वालों की संख्या बढ़कर हुई 199

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा आज सुबह जारी आंकड़ों के मुताबिक भारत में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या पिछले 24 घंटों में बढ़कर 6412 हो गई है। साथ ही देश में संक्रमण से अब तक 199 लोगों की मौत हो चुकी है, देश के 29 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के सामने आए मामलों में 5709 सक्रिय हैं। जबकि 504 लोग ठीक/ डिस्चार्ज या माइग्रेट हुए हैं।

क्या कड़े कदम उठाने चाहिए सीएसआईआर

सीएसआईआर के डॉक्टर सी एच मोहन राव ने “कोरोना के अधिक मरीज 5000 से अधिक हो गए क्या कड़े कदम उठाने चाहिए सवाल पर कहा है जिस तरह संक्रमण के मामले बढ़ते जा रहे हैं। हम स्टेज 2 स्टेज 3 के बीच में है

उन्होंने कहा इसलिए लोग डॉन को लेकर कोई लापरवाही नहीं करनी चाहिए। lलॉकडाउन के साथ सोशल डिस्टेंसिंग बहुत जरूरी है।

कोरोना केस बढ़ने पर केंद्र सरकार की एडवाइजरी

सरकार ने कोरोनावायरस फैलाने के लिए किसी समुदाय या स्थान पर दोषारोपण करने को लेकर एक एडवाइजरी जारी करते हुए लोगों से ऐसा ना करने की अपील की है। बतौर एडवाइजरी संकट में उत्पन्न पूर्वाग्रहों से दुश्मनी, अराजकता और सामाजिक रुकावटें उत्पन्न हो सकती हैं। वहीं सरकार ने स्वास्थ्यकर्मियों/ पुलिसकर्मियों को भी निशाना बनाने की अपील की है।

क्यों हुए भोपाल के 1000 पुलिस वाले होटल गेस्ट हाउस में शिफ्ट?

मध्यप्रदेश के भोपाल भोपाल में, एक आईपीएस ऑफिसर समेत 11 पुलिसवालों और उनके पांच रिश्तेदारों का कोरोनावायरस टेस्ट पॉजिटिव आने के बाद 1000 से अधिक पुलिस वालों को होटलों और गेस्ट हाउस में शिफ्ट किया गया है। पुलिस ने आशंका जताई है कि दिल्ली से लौटे तबलिगही जमात के लोगों की विभिन्न जगह ट्रेसिंग के दौरान पुलिस वालों को यह संकर्मन हुआ है। बतादें कि कमलनाथ सरकार गिरने के बाद शिवराज यानी ‘मामा’ की फिर से मध्‍य प्रदेश की सत्‍ता में वापसी हो गई। साथ ही शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार रात 9 बजे 23 मार्च को मध्यप्रदेश के 32वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी।