बिहार में महिलाओं के साथ हो रही हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही,फिर हिंसा की भेंट चढ़ी एक मासूम जिंदगी।

मुरौवतपुर पंचायत के वार्ड संख्या 12 के देसरी थाना क्षेत्र से इंसानियत को शर्मशार कर देने वाली घटना सामने आई है। दरसल एक सनकी पति ने अपनी मां और पिता के साथ मिलकर अपनी पत्नी की पीट-पीट कर हत्या कर दी। मृतका का नाम लालमणि देवी था। जिसकी हत्या उसके अपने ही पति ने डंडे से मार कर कर दी। घटना के समय मृतका के दो बच्चे घटना स्थल पर ही मौजूद थे। मां की मृत्यु के बाद बच्चों का रो रोकर बुरा हाल है। अपनी पत्नी का हत्या करने के बाद पति अपने पिता के साथ मिलकर शव को नदी किनारे ले गया। जहां उसने जैसे-तैसे ही उस शव को जला दिया। सुबह होते हत्या की पोल खुल गई। पड़ोसियों ने महिला के मायके वालों को इसकी सूचना दे दी।
सूचना मिलने के बाद विवाहिता के परिजन की पुलिस को साथ लेकर अपनी बेटी के ससुराल पहुंचे। पुलिस को मृतका के 11 वर्षीय पुत्र ने ही पूरी वारदात की जानकारी दे दी। पुलिस ने शव को अधजली हालत में मुरौवतपुर स्थित गंगा नदी के काली मंदिर घाट से बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। आरोपी पति सहित तीन को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस घटना के खुलासे को लेकर पूछताछ कर रही है।

लालमणि देवी के पुत्र रवि कुमार ने बताया कि उसकी मां की हत्या डंडे से मार कर पिता एवं अन्य परिजनों द्वारा कर दी गई। सास उत्तम देवी ने भी बहू की हत्या की बात स्वीकार की और इसकी वजह अपने दिमागी रूप से कमजोर पुत्र को बताया।

बेटा दिमागी रूप से कमजोर था पर घर के अन्य लोगो की दिमागी हालत तो ठीक थी न फिर क्यों नहीं किसी परिजन के द्वारा इस घटना को रोका गया। महिलाओं के साथ आए दिन ऐसे वारदात होते रहते हैं। जो वाकई में समाज के लिए एक गंभीर मुद्दा है। भरी सभा हो या कोई मंच हम महिलाओं के सशक्तिकरण का समर्थन करना नही भूलते पर बाहरी दिखावे से हम महिला को कितना सुरक्षित और शक्तिवान बना सकते हैं?