आसमानी कहर से कांपा बिहार, 20 लोगो की गई जान।

बिहार के लिए मंगलवार का दिन भयानक रहा। बीते 24 घंटो में यहां आसमानी बिजली गिरने यानी ठनका की वजह से 20 लोगो की जाने चली गई। मौत का यह आंकड़ा आठ जिले का है जिसमें सबसे ज्यादा कैमूर में सात लोगों की वज्रपात से जान चली गई है। वहीं, पटना और भोजपुर में चार-चार, जहानाबाद, रोहतास, औरंगाबाद, अरवल और सीवान में एक-एक व्यक्ति की बिजली गिरने के कारण मौत हो गई।

वहीं, राजधानी पटना से सटे दानापुर के मनेर में मंगलवार को आसमानी बिजली गिरने से तीन लोगों की मौत हो गई है। मनेर थाना के सब-इंस्पेक्टर (एसआई) ने बताया कि यहां तीन लोगों की मौत ठनका गिरने से हुई है। बज्रपात से मरने वालो की पहचान मोहनपुर, माहीनामा और बाजीतपुर के निवासी के रूप में की गई है। बाजीतपुर में एक किसान अपने खेत में काम कर रहा था इस दौरान उसके ऊपर आसमान से बिजली गिरी और उसकी मौत हो गई। पुलिस ने दो लोगों के शव को अपने कब्जे में लेकर उसे पोस्टमॉर्टम के लिए दानापुर अनुमंडल अस्पताल भेज दिया है। उधर, बिक्रम थाना क्षेत्र में भी ठनका गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई है।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य के आठ जिलों में वज्रपात से 20 लोगों की मृत्यु पर शोक व्यक्त किया है। इसके साथ ही उन्होंने मृतकों के आश्रितों को तत्काल चार-चार लाख रुपये अनुग्रह अनुदान (मुआवजा) देने की घोषणा भी किया है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य के लोगों से अपील की है वो खराब मौसम में पूरी सतर्कता बरतें। वज्रपात से बचाव हेतु आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा जारी सुझावों का अनुपालन करें। खराब मौसम में घरों में रहें, सुरक्षित रहें।