CM नीतीश ने आनन-फानन में बुलाई कैबिनेट की बैठक, शिक्षककर्मियों को मिलेगा राज्यकर्मी का दर्जा या कुछ और…?

सीएम नीतीश कुमार इन दिनों पिछले काफी हड़बड़ी में दिख रहे हैं। पहले विधायकों, विधान पार्षदों, सांसदों के साथ बैठक की। वहीं एक हफ्ते में ही दो बार  अचानक नीतीश पार्टी दफ्तर पहुंच गए और कार्यकर्ताओं-नेताओं के साथ बैठक की और नेताओं को कई टास्क दिए….वहीं आनन फानन में सीएम नीतीश कुमार ने मंगलवार की जगह सोमवार को ही साढ़े तीन बजे कैबिनेट की बैठक बुलाई है….

वहीं जेडीयू दफ्तर से निकलने के बाद अचानक लालू प्रसाद से मिलने राबड़ी आवास पहुंच गए  लेकिन उनके घर पर न रहने के कारण वे तेजस्वी यादव और राबड़ी देवी से कुछ देर मिल-बात कर लौट आए। चुनाव सामने होने के कारण यकीनन उनकी यह कवायद चुनाव जीतने को लेकर ही है, इसमें तो कोई शक नहीं, लेकिन दिल्ली में राष्ट्रपति के भोज के दौरान नीतीश की पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद उनकी हड़बड़ी के दूसरे मायने भी लगाए जा रहे हैं

कैबिनेट की बैठक बुलाने से बिहार में कयासों का दौर शुरू

कैबिनेट की बैठक  सोमवार की शाम 3:30 बजे कैबिनेट की बैठक मुख्य सचिवालय स्थित मंत्रिमंडल कक्ष में होगी. यह स्पेशल कैबिनेट मीटिंग है. वहीं, अचानक कैबिनेट की बैठक बुलाने से बिहार में कयासों का दौर शुरू हो गया है कि क्या कुछ बड़ा होने वाला है?

मंत्रिमंडल विस्तार पर भी हो सकता है फैसला

नीतीश कुमार इन दिनों केंद्र और बिहार की राजनीति दोनों जगह काफी सक्रिय हैं. केंद्र की राजनीति में जहां बीजेपी को हराने के लिए प्लान बनाने में जुटे हैं तो वहीं, बिहार में पार्टी संगठन को मजबूत करने लगे हुए हैं. नीतीश कुमार कुछ दिन पहले पार्टी के सभी विधान पार्षद, एमएलए और एमपी के साथ बैठक की थी. इसके बाद पार्टी के सभी नेताओं से मुलाकात की थी. चुनाव से पहले संगठन को मजबूत करने में लगे हुए हैं. इसके साथ-साथ बिहार में कई बड़े फैसले ले रहे हैं. वहीं, कैबिनेट की बैठक को लेकर यह भी कयास लगाया जा रहा है कि बिहार मंत्रिमंडल का विस्तार भी हो सकता है. इसको लेकर कांग्रेस काफी समय से मांग कर रही है.

नियोजित शिक्षकों को मिल सकती है खुशखबरी

वहीं, मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार दशहरा से पहले नीतीश सरकार नियोजित शिक्षकों को बड़ी खुशखबरी दे सकती है. सरकार नियोजित शिक्षकों को राज्यकर्मी का दर्जा देने की तैयारी कर रही है. इस फैसले चार लाख नियोजित शिक्षकों को राज्यकर्मी का दर्जा मिल जाएगा, लेकिन अब देखने होगा कि क्या सोमवार को नीतीश कैबिनेट की बैठक में इस मद्दे पर फैसले लिए जाएंगे या नहीं?