विश्व प्रसिद्ध सोनपुर मेला का तेजस्वी ने किया उद्घाटन, बोले- हम लोग कलम बांट रहे हैं और कुछ लोग तलवार,

25 नवंबर से विश्व प्रसिद्ध हरिहर क्षेत्र सोनपुर मेले की शुरुआत हो गई है।  उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने सोनपुर मेला का उद्घाटन किया। यह मेला 26 दिसंबर तक चलेगा। मेले में गाय, भैंस, घोड़े समेत अनेक पशुओं को बिक्री के लिए लाया जाता है। सोनपुर मेले में देश-विदेश से बड़ी संख्या में लोग पहुंचते हैं. पर्यटन विभाग द्वारा सांस्कृतिक पंडाल समेत आर्ट एंड क्राफ्ट विलेज का भी निर्माण कार्य किया गया है. बिहार राज्य पर्यटन विकास निगम द्वारा पर्यटन ग्राम में अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त कॉटेज का निर्माण कार्य भी किया गया है.

विभिन्न तरह पशुओं का आकर्षण का केंद्र

सोनपुर मेला विभिन्न तरह पशुओं का आकर्षण का केंद्र बना रहता है. सोनपुर मेले को एशिया का सबसे बड़ा मेला माना जाता है. सोनपुर मेले के उद्घाटन कार्यक्रम में पहले दिन बॉलीवुड गायका ससुराल गेंदा फूल फिल्म की श्रद्धा पांडे की टीम ने प्रस्तुति दी,

हम कलम बांट रहे और बीजेपी तलवार

इस मौके पर तेजस्वी यादव ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि हमलोग बिहार में कलम बांट रहे हैं, वो सब तलवार बांटने वाला है। जहां तलवार बांटा गया है, वहां दंगा फसाद हुआ है। अमित शाह मुजफ्फरपुर में कहा कि जातीय गणना में यादव और मुस्लिमों का संख्या को बढ़ा दिया गया है। यदि हम जातिवाद करते तो दूसरे धर्म की लड़की से शादी नहीं करते। अमित शाह खुद 2022 में सभी को पक्का मकान बनाने का वादा कर रहे थे। 2 करोड़ युवाओं को नौकरी देने के वादे का क्या हुआ।

1 लाख 25 हजार अभ्यर्थियों को दिया नौकरी

तेजस्वी ने आगे कहा कि बिहार में कम समय में 1 लाख 25 हजार अभ्यर्थियों को नौकरी दिया है। उत्तर प्रदेश में सिर्फ घंटा बांटने का काम हो रहा है। सिर्फ घंटा बजाने से भगवान भी खुश नहीं होते हैं। तेजस्वी ने कहा कि हम लोग जातिवादी नहीं है। हम यादव हैं और हम दूसरे धर्म के लड़की से शादी किए हैं। बहुत जल्द ही अपनी पत्नी और बेटी के साथ बाबा हरि हरनाथ का दर्शन करने आएंगे।

घर बनाने के लिए एक लाख बीस हजार देगी सरकार

उन्होंने कहा कि जातीय गणना से पता चला कि बिहार में 94 लाख गरीब ऐसे हैं, जिनकी आमदनी 6 हजार से भी कम आमदनी है। सभी को सरकार 2 लाख रुपए देगी। जिनके पास जमीन नहीं है, उन्हें जमीन खरीदने के लिए एक लाख, जबकि घर बनाने के लिए एक लाख बीस हजार सरकार देगी।