पटना के सभी स्कूल 16 जनवरी तक बंद, पटना डीएम ने जारी किया आदेश

बिहार में बर्फीली हवा से सर्दी का सितम जारी है…. कई जिलों में स्कूली बच्चों के ठंड से बीमार पड़ने की खबर आ चुकी है। मौत की खबर भी आ चुकी है। इस बीच मौसम विभाग ने बच्चों और बुजुर्गों के लिए कड़ाके की ठंड में घर से बाहर निकलने को लेकर अलर्ट जारी किया है।  कई जिलों में दिन में धूप तक का दर्शन नहीं। पटना में हो रहा रणजी ट्रॉफी का मैच भी दोपहर के समय धुंध के कारण ठप हो गया।

सभी सरकारी और निजी स्कूल 16 जनवरी तक रहेंगे बंद

ठंड को देखते हुए पटना डीएम चंद्रशेखर सिंह ने सभी सरकारी और निजी स्कूलों को आगामी 16 जनवरी तक बंद करने का आदेश जारी कर दिया है। बढ़ते ठंड और शीतलहर को देखते हुए जिला प्रशासन ने यह फैसला लिया है। पटना डीएम चंद्रशेखर सिंह ने 8वीं तक के सभी स्कूलों को अगले आदेश तक बंद करने का आदेश जारी किया है।

पटना समेत पूरा बिहार शीतलहर की चपेट में

पटना समेत पूरा बिहार शीतलहर की चपेट में है। तापमान में लगातार गिरावट के कारण आम जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित हो गया है। बढ़ते ठंड के कारण जिला प्रशासन ने स्कूलों के संचालन का समय बदला था जो नाकाफी साबित हो रहा था। स्कूल जाने वाले बच्चों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। ऐसे में पटना जिला प्रशासन ने आगामी 16 जनवरी तक 8वीं कक्षा तक के सभी सरकारी और निजी स्कूलों में शैक्षणिक गतिविधियों पर प्रतिबंध लगा दिया

वर्ग 9 से ऊपर की कक्षाओं की शैक्षणिक गतिविधियां पहले के आदेश के अनुरूप सुबह 09.00 से दोपहर 03.30 बजे के बीच सावधानी के साथ संचालित करने का आदेश दिया है। मिशन दक्ष तथा बोर्ड परीक्षा को लेकर संचालित किए जाने वाली विशेष कक्षाओं का संचालन जारी रहेगा। यह आदेश 13 से 16 जनवरी तक प्रभावी रहेगा।