TMC नेता महुआ मोइत्रा ने खाली किया सरकारी बंगला…दिल्ली हाईकोर्ट ने स्टे लगाने से किया था इनकार

आखिरकार कैश फॉर क्वेरी मामले में सांसदी खत्म होने के बाद टीएमसी नेता और ममता बनर्जी की खास रही महुआ मोइत्रा से सरकारी बंगला भी छिन गया है। महुआ ने अपना दिल्ली के टेलीग्राफ लेन स्थित बंगला नंबर 9 बी आज सुबह ही खाली कर दिया।

सुबह 10 बजे से पहले खाली हो चुका था बंगला

वहीं टीएमसी नेता महुआ मित्रा के वकील ने बताया कि डायरेक्टोरेट ऑफ एस्टेट्स (DoE) के अधिकारी आज बंगला खाली करवाने आए थे। हालांकि, उनके पहुंचने से पहले ही सुबह 10 बजे तक बंगला खाली हो चुका था और उन्होंने अधिकारियों को बंगले की चाबी सौंप दी है।

डायरेक्टोरेट ऑफ एस्टेट्स ने 16 जनवरी को नोटिस भेजकर महुआ से फौरन बंगला खाली करने को कहा था।इससे पहले डायरेक्टोरेट ऑफ एस्टेट्स ने महुआ को 7 जनवरी और 12 जनवरी को नोटिस भेजा था। कैश फॉर क्वेरी केस में 8 दिसंबर 2023 को महुआ की लोकसभा सदस्यता खत्म की गई थी।

हाईकोर्ट ने स्टे लगाने से किया था इनकार

सरकारी बंगली खाली करने के खिलाफ महुआ ने गुरुवार (18 जनवरी) को दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका लगाई थी। उन्होंने कहा था कि वे सिंगल वुमन हैं और दिल्ली के एक अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है। इसलिए उन्हें बंगले से न निकाला जाए।हालांकि, हाई कोर्ट ने DoE के नोटिस पर स्टे ऑर्डर लगाने से इनकार कर दिया।