कानपुर हिंसा मामले में मुख्य आरोपी, बिल्डर हाजी वासी को उत्तरप्रदेश पुलिस ने किया गिरफ्तार…..

उत्तरप्रदेश के कानपुर में बीते 3 जून को नई सड़क पर दुकान बंद कराने को लेकर हुई हिंसा के मामले में पुलिस की सक्रियता दिन पर दिन अधिक होते जा रही है। जैसे जैसे पुलिस की छानबीन का सिलसिला आगे बढ़ता जा रहा है वैसे वैसे गुनाहों के सौदागरों के नकाब उतरने शुरू हो जा रहे है।

कानपुर हिंसा मामले में आरोपी बिल्डर हाजी वासी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने देर रात आरोपी को गिरफ्तार किया है। जानकारी के मुताबिक हाजी वासी को कानपुर पुलिस ने लखनऊ से गिरफ्तार किया है। दरअसल, कानपुर हिंसा मामले में आरोपी बिल्डर हाजी वासी पर मुख्य फाइनेन्सर होने का आरोप है।

बता दें कि एसआईटी की टीम ने मुख्य साजिशजकर्ताओं में से एक साजिशकर्ता बिल्डर हाजी वसी के बेटे अब्दुल रहमान को पुलिस ने सोमवार को गिरफ्तार किया था। रहमान के खिलाफ भी हिंसा के मामले में रिपोर्ट दर्ज की गई थी। कानपुर हिंसा में क्राउड फंडिंग करने वाले बिल्डर हाजी वसी की गिरफ्तारी के लिए रहमान पर लगातार शिकंजा कसा जा रहा है। रहमान ने एसआईटी को पूछताछ में कई राज खोले हैं, जिनके आधार पर आगे की कार्रवाई की तैयारी है। मीडिया सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, रहमान ही वसी के सारे बैंक अकाउंट, प्रॉपर्टी और कारोबार की देखरेख करता है।

वहीं कानपुर हिंसा में क्राउड फंडिंग करने वाले अन्य आरोपी बिरयानी दुकान के मालिक मुख्तार बाबा के परिवार के लोगों पर एसआईटी टीम लगातार शिकंजा कस रही है। जेल में बंद मुख्तार बाबा की बेटी की तलाश में पुलिस की दो टीमें लगातार दबिश दे रही हैं। पुलिस बेटी के ससुरालीजनों समेत कई लोगों से अब तक पूछताछ कर चुकी है।