आर्थिक तंगी से जूझ रहा दुनिया का सबसे अमीर बोर्ड BCCI ! 10 महीने से नहीं दी कई स्टार को सैलरी

कोरोना महामारी के कारण कोई ऐसा सेक्टर नहीं है, जो इसकी चपेट में न आया हो। दुनिया के सबसे अमीर बोर्ड में से एक भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड भी इसकी चपेट में आ गया है। इसके साथ हीं कई अन्य देशों के क्रिकेट बोर्ड भी आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं। लेकिन अब बात सामने आयी है कि बीसीसीआई ने खुद भी पिछले 10 महीनों से कई स्टार्स को सैलरी नहीं दिया है।

विरोट कोहली, रोहित शर्मा, धवन का नाम शामिल

जिन स्टार्स की सैलरी बीसीसीआई ने पिछले 10 महीनों से रोक रखी है, उनमें विराट कोहली, रोहित शर्मा, शिखर धवन के नाम शामिल हैं। इंडियन एक्‍सप्रेस की खबर के अनुसार बीसीसीआई का 27 खिलाड़ियों के साथ कॉन्‍ट्रेक्‍ट है और इनमें से किसी को भी अक्‍टूबर 2019 के बाद से पेमेंट नहीं की गई है। यही नहीं बोर्ड ने दिसंबर 2019 से खिलाड़ियों को दो टेस्‍ट, 9 वनडे और 8 टी20 मैचों की फीस भी नहीं दी।

इतना हो गया है बोझ

बीसीसीआई को इन कॉन्ट्रेक्‍ट क्रिकेटर्स को करीब 99 करोड़ रुपये देने हैं। विराट कोहली, रोहित शर्मा और जसप्रीत ए प्‍लस ग्रेड में शामिल हैं। तीनों को सालाना सात करोड़ रुपये मिलते हैं। जबकि ए ग्रेड वालों को 5 करोड़, बी ग्रेड को 3 और सी ग्रेड के क्रिकेटर्स को 1 करोड़ रुपये मिलते हैं. जबकि प्रत्‍येक टेस्‍ट की मैच फीस 15 लाख रुपये, वनडे की 6 लाख और टी20 की तीन लाख रुपये है।