बिहार के मुजफ्फरपुर में ऑक्सीजन प्लांट कोरोना ने मारी एंट्री, सभी कर्मचारी कोविड की चपेट में आए

बिहार के मुजफ्फरपुर के ऑक्सीजन प्लांट में भी कोरोना ने एंट्री मारी है। खबर है कि जहाँ काम करने वाले 6 कर्मियों एवं अधिकारी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। बताया जा रहा है कि ऑक्सीजन प्लांट में इन दिनों आने वाले लोगों की संख्या में इन दिनों बढ़ोतरी हुई है जिसे संक्रमण फैलाने का कारण समझा जा रहा है। हालांकि प्लांट के सभी लोगों को आइसोलेशन में भेज दिया गया है। वहीं पूरे प्लांट को सेनेटाइज करने का काम किया जा रहा है।

देश में कोरोना की लहर दिन प्रतिदिन भयानक रूप लेती जा रही है। हर दिन नया रिकॉर्ड बनाने वाले कोरोना वायरस की वजह से लोगों में दहशत का माहौल देखने को मिल रहा है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार, बीते 24 घंटे में कोरोना के 3 लाख 49 हजार 691 नए मामले सामने आए हैं। वहीं 2767 लोगों की कोरोना के चलते मौत हुई है. सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र से सामने आए हैं। इसके बाद उत्तर प्रदेश, कर्नाटक, केरल और दिल्ली के मामले हैं। इन पांच राज्यों से नए केसों का कुल 53 फीसदी हिस्सा है।

यह लगातार चौथ दिन रहा, जब देश में 3 लाख से ज्यादा संक्रमितों की पहचान हुई. इस दौरान 2 लाख 19 हजार 838 लोगों ने कोरोना को मात दी। वहीं, मौत के आंकड़ों की बात करें, तो बीते दिन देश में 2767 लोगों ने कोरोना की वजह से दम तोड़ दिया। सबसे ज्यादा मौतें महाराष्ट्र में रिकॉर्ड की गईं, यहां 676 लोगों ने दम तोड़ दिया. दूसरी ओर दिल्ली में भी 348 लोगों की मौत हुई।

कोरोना पर जानकारी देते हुए विशेषज्ञों का कहना है कि बिहार में लगातार रिकवरी रेट में गिरावट दर्ज की जा रही है। रिकवरी रेट 79.28 तक पहुंच गया है। राज्य में ज्यादातर मरने वालों में सीनियर सिटीजन हैं। आईएमए के कार्यकारी अध्यक्ष डॉय अजय कुमार का कहना है कि कोरोना का दूसरा स्ट्रेन इतना घातक है कि जिन्हें पहले से कोई गंभीर बीमारी है उन्हें यह काफी नुकसान पहुंचा रहा है।

यह नया स्ट्रेन बच्चों और नौजवानों को भी प्रभावित कर रहा है और उन्हें मौत के मुंह तक धकेल रहा है। डॉ. का कहना है कि पॉजिटिव होने के 3 से 4 दिन में सांस लेने में परेशानी होने लगती है जिसके बाद लगातार ऑक्सीजन लेवल नीचे गिरने लगता है।