प्रधानमंत्री के हवाई यात्रा के दौरान कांग्रेस ने विरोध में छोड़े काले गुब्बारे, एसपीजी ने कहा लापरवाह है राज्य की पुलिस, 5 वें आरोपी की तलाश में जूटी पुलिस।।

किसी भी देश का प्रधानमंत्री वहां के लिए काफी खास होता है। इसीलिए तो प्रधानमंत्री से जुड़ी हर छोटी से छोटी या बड़ी खबरे अक्सर सुर्खियों में रहती हैं। और आखिर हो भी क्यों ना प्रधानमंत्री ही पूरे देश का प्रतिनिधित्व जो करते हैं। इस पद की शक्ति, सेवा भाव और देश कल्याण की प्राथमिकता इस पद को गौरवपूर्ण बनाती है।

यह है पूरा मामला…..

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को जब विजयवाड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से भीमावरम के लिए रवाना हुए, तो उनके हेलीकॉप्टर की उड़ान के रास्ते में काले गुब्बारे छोड़े गए। विशेष सुरक्षा समूह (एसपीजी) भारत के प्रधानमंत्री के रास्ते में गुबारे छोड़े जाने के मामले को लेकर यह मान रहा है कि प्रधानमंत्री की सुरक्षा में यह एक बड़ी चूक है।

राज्य की पुलिस एसपीजी के बयानों को ठहरा रही है गलत…

हालांकि, राज्य की पुलिस पूरी तरह से प्रधानमंत्री की सुरक्षा में सेंध की बात से इंकार कर रही है। लेकिन इस मामले में कार्रवाई करते हुए कांग्रेस के एक कार्यकर्ता को हिरासत में भी लिया गया है। इसके साथ ही कांग्रेस के तीन अन्य कार्यककर्ताओं को भी काले गुब्बारों के साथ हवाई अड्डे में घुसने का प्रयास करने के लिए गिरफ्तार किया गया है। कृष्णा जिले के पुलिस अधीक्षक पी जोशुआ ने कहा कि हवाई अड्डे पर कोई सुरक्षा चूक नहीं हुई। उन्होंने कहा, ‘कांग्रेस के दो कार्यकर्ताओं ने हवाई अड्डे से साढ़े चार किलोमीटर दूर सुरमपल्ली गांव में निर्माणाधीन इमारत से गुब्बारे छोड़े। जब उन्होंने गुब्बारे छोड़े, तब तक प्रधानमंत्री मोदी का हेलीकॉप्टर हवाई अड्डे से उड़ान भर चुका था।

प्रधानमंत्री के कार्यों से असंतुष्टि के कारण कांग्रेस प्रकट कर रही थी विरोध…..


प्रधानमंत्री की सुरक्षा के लिए हवाई अड्डे पर करीब 800 पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया था। आंध्रप्रदेश कांग्रेस कमेटी ने सोमवार को प्रधानमंत्री की राज्य की यात्रा के दौरान आंध्रप्रदेश को विशेष दर्जा देने समेत कई ‘वादे तोड़ने’ को लेकर विरोध प्रदर्शन आयोजित करने की अपील की थी। प्रधानमंत्री स्वतंत्रता सेनानी अल्लूरी सीताराम राजू की प्रतिमा का अनावरण करने के लिए आंध्रप्रदेश आये हुए थे। कांग्रेस के कुछ कार्यकर्ता गणवरम में स्थित हवाई अड्डे से काफी दूर एक गांव में निर्माणाधीन इमारत पर चढ़ गये और वहां से हाइड्रोजन से भरे काले गुब्बारे छोड़े।

एसपीजी ने आंध्रप्रदेश सरकार से पूछा सवाल बताया कैसे इस घटना से हो सकती थी अनहोनी….
एसपीजी ने प्रधानमंत्री के यात्रा के दौरान काले गुब्बारे छोड़े जाने को काफी गंभीरता से लिया है और राज्य सरकार से इस मामले में स्पष्टीकरण के रूप में उनसे जवाब मांगा है। एसपीजी ने राज्य की पुलिस से पूछा है कि अगर गुब्बारों के साथ ड्रोन भी होते, तो क्या होता?

पूरे मामले को लेकर क्या कहते एसपी….
हालांकि, एसपी ने कहा कि महिला विंग की नेता एस पद्माश्री समेत कांग्रेस के तीन कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया गया, क्योंकि वे काले गुब्बारों के साथ हवाई अड्डे में प्रवेश करने का प्रयास कर रहे थे। पुलिस ने गुब्बारे फोड़ दिये। जोशुआ ने कहा, ‘उनके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। सुरमपल्ली में काले गुब्बारे छोड़ने वाले दो में से एक व्यक्ति को हिरासत में ले लिया गया है, जबकि दूसरे की तलाश जारी है।