हाथरस गैंगरेप पीड़िता की सफदरजंग अस्पताल में मौत, प्रियंका ने परिवार से की बात, आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग

उत्तर प्रदेश के हाथरस की निर्भया ने आखिरकार जिंदगी और मौत से लड़ते हुए आज दम तोड़ दिया. आरोप है कि 14 सितंबर को युवती के साथ गांव के ही दबंगों ने गैंग रेप किया था और उसके साथ बेरहमी से मारपीट की थी. हालांकि, हाथरस पुलिस की एफआईआर में गैंगरेप का जिक्र नहीं है, लेकिन पीड़ित परिवार ये आरोप लगा रहा है.

रेप की घटनाओं ने राज्य को हिला दिया

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि हाथरस में हैवानियत झेलने वाली दलित बच्ची ने सफदरजंग अस्पताल में दम तोड़ दिया. दो हफ्ते तक वह अस्पतालों में जिंदगी और मौत से जूझती रही. हाथरस, शाहजहांपुर और गोरखपुर में एक के बाद एक रेप की घटनाओं ने राज्य को हिला दिया है.

कातिलों को कड़ी से कड़ी सजा मिले

अपने अगले ट्वीट में प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि यूपी में कानून व्यवस्था हद से ज्यादा बिगड़ चुकी है. महिलाओं की सुरक्षा का नाम-ओ-निशान नहीं है. अपराधी खुले आम अपराध कर रहे हैं. इस बच्ची के कातिलों को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए. सीएम योगी आदित्यनाथ, यूपी की महिलाओं की सुरक्षा के प्रति आप जवाबदेह हैं.

पीड़िता के परिजनों से चंद्रशेखर आजाद

भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर आजाद आज पीड़िता के परिजनों से मिलने दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल पहुंच गए हैं. उन्होंने आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है

क्षेत्राधिकारी स्तर के अधिकारी कर रहे जांच

एडीजी (लॉ एंड ऑर्डर) प्रशांत कुमार ने कहा कि यह घटना 14 सितंबर को सुबह 9.30 हुई. उसके बाद लड़की अपने भाई के साथ थाने पर पहुंची और गला दबाकर हत्या करने की कोशिश का मामला दर्ज कराया गया. इसके बाद लड़की को तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया. मामला SC/ST एक्ट का था, इसलिए क्षेत्राधिकारी स्तर के अधिकारी को जांच दी गई. इस मामले में सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है. पुलिस की ओर से लापरवाही नहीं की गई है.