राजनाथ सिंह के बातचीत के बाद किसानों ने खोला नोएडा और चिल्ला बॉर्डर, लेकिन दिल्ली-जयपुर पर करेंगे ट्रैक्टर मार्च

कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन 18वें दिन भी जारी है। कड़कड़ाती ठंड और घने कोहरे के बीच दिल्ली की तमाम सीमाओं पर किसान डटे हुए हैं। हालांकि राजनाथ सिंह से मुलाकात के बाद नोएडा-दिल्ली लिंक रोड पर बैठे किसानों ने वहां धरना खत्म कर दिया है, लेकिन सिंघु और टीकरी समेत अन्य जगहों पर प्रदर्शन अब भी जारी है।

14 दिसंबर से भूख हड़ताल पर जाने की चेतावनी

वहीं किसान और सरकार से हो रही बातचीत में कोई सहमति नहीं बनती दिखाई दे रही है. हालांकि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और किसानों के बीच हुई बैठक के बाद चिल्ला बॉर्ड़र को ट्रैफिक के लिए खोल दिया गया है. वहीं किसान नेताओं ने मांगे नहीं पूरी होने पर 14 दिसंबर से भूख हड़ताल पर जाने की चेतावनी दी है. किसान आज फिर जोरदार प्रदर्शन करने वाले है. राजस्थान बॉर्डर से हजारों किसान आज ट्रैक्टर मार्च निकालेंगे और दिल्ली जयपुर हाईवे को जाम करेंगे.

किसानों ने खेड़ा बॉर्डर से दिल्ली के लिए कूच करने का एलान

दिल्ली-जयपुर हाईवे स्थित खेड़ा बॉर्डर पर राजस्थान में दक्षिण हरियाणा के किसानों को जुटता देख पुलिस ने हाईवे को ट्रॉली लगाकर बंद कर दिया है। रविवार को राजस्थान के अनेक किसान संगठनों सहित दक्षिण हरियाणा के किसानों ने खेड़ा बॉर्डर से दिल्ली के लिए कूच करने का एलान किया है। इसके चलते ही रेवाड़ी पुलिस ने हरियाणा सीमा के खेड़ा बॉर्डर पर बैरिकेड के साथ-साथ डंपर लगाकर बंद करना शुरू कर दिया है वहीं यातायात को डायवर्ट किया जा रहा है