पाकिस्तान ने कबूली पुलवामा अटैक की बात, इमरान के मंत्री ने कहा-हमने हिंदुस्तान में घुस के मारा

पिछले साल जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले की बात को पाकिस्तान ने कबूल लिया है। इस हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गये थे। पाकिस्तान के एक मंत्री ने देश की संसद में कहा कि इमरान खान के कार्यकाल में पुलवाना की घटना सबसे बड़ी उपलब्धि रही है. पाकिस्तान के मंत्री फवाद चौधरी ने कहा कि हमने हिंदुस्तान को घुस के मारा. चौधरी ने कहा कि “पुलवामा में हमारी कामयाबी, इमरान खान की हुकूमत में लोगों की कामयाबी है. हम और आप इस कामयाबी के हिस्सेदार हैं।“

फवाद चौधरी के बयान पर हंगामा

फवाद चौधरी के इस बयान पर संसद में हंगामा होने लगा तब मंत्री ने अपने बयान को बदलते हुए कहा कि “पुलवामा के वाकये के बाद जब हमने इंडिया को घुसकर मारा.“ फवाद चौधरी का ये बयान ऐसे समय आया है जब पाकिस्तान की विपक्षी पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज (पीएमएल-एन) के नेता सरदार अयाज सादिक ने कहा था कि विंग कमांडर अभिनंदन को पकड़े जाने के बाद जब फरवरी 2019 में पाकिस्तानी संसदीय समिति की बैठक हुई तो उसमें प्रधानमंत्री इमरान खान आये ही नहीं और वहां के सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा के पांव कांप रहे थे और पसीने छूट रहे थे.

विपक्षी पार्टी के नेता ने खोली थी पोल

पाकिस्तान के एक वरिष्ठ विपक्षी नेता ने कहा है कि एक बैठक में विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा था कि यदि भारतीय वायु सेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को नहीं छोड़ा जाता को भारत “रात नौ बजे” पाकिस्तान पर हमला कर देगा. विपक्षी नेता के अनुसार जब कुरैशी यह कह रहे थे तब पाकिस्तानी सेना के प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा के पसीने छूट रहे थे और उनके “पैर कांप रहे थे.” सादिक के अनुसार कुरैशी ने कहा था कि “अल्लाह के वास्ते हमें उसे छोड़ देना चाहिए।”