राजस्थान में सियासी हलचल तेज, अशोक गहलोत ने आज रात कांग्रेस के सभी विधायकों और मंत्रियों की बुलाई बैठक, अपने 22 विधायकों के साथ दिल्ली पहुंचे सचिन

राजस्थान में सियासी संकट ने कांग्रेस की चिंता बढ़ा दी है। इसी के साथ राज्य में सियासी हलचल बढ़ गई है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज रात रात 9 बजे जयपुर में कांग्रेस विधायकों और मंत्रियों की बैठक बुलाई है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अपने आवास पर कांग्रेस के विधायकों और मंत्रियों से मिल रहे हैं. कांग्रेस सरकार के सभी मंत्रियों और विधायकों को कहा गया है कि वह अपने क्षेत्र को छोड़कर जयपुर पहुंचे. जिसे भी संभव हो पा रहा है वह मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मिलने के लिए मुख्यमंत्री निवास पहुंचे.

पार्टी के लिए चिंतित-सिब्बल

वहीं, रविवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने साफ तौर पर सार्वजनिक रूप से माना कि वह राजस्थान के हालात को लेकर कांग्रेस के लिए चिंतित हैं। उन्होंने ट्विटर पर लिखा- पार्टी के लिए चिंतित हूं। क्या हम अपने अस्तबल से घोडे़ भगाए जाने के बाद जागेंगे?

गहलोत सरकार को गिराने में लगी है बीजेपी

राजस्थान के परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास के मुताबिक कैबिनेट मीटिंग में मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि किसी विधायक या मंत्री का फोन बंद आए या फिर वह नहीं मिल रहा है तो घबराएं नहीं, उसे जाकर आप संपर्क करें. सरकार को बचाने की जिम्मेदारी सब पर है. प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा, ’ मुख्यमंत्री अशोक गहलोत दिल्ली गए विधायकों के संपर्क में हैं. सचिन पायलट हमारे प्रदेश अध्यक्ष हैं. अगर कोई विधायक उनके साथ गया है तो इसका मतलब यह नहीं है कि अशोक गहलोत के खिलाफ गया है. उनमें से ज्यादातर लोगों से मुख्यमंत्री ने बातचीत कर ली है. हालांकि बीजेपी सरकार को गिराने में लगी हुई है. मगर मुख्यमंत्री सभी परिस्थितियों पर नजर रखे हुए हैं.

अपने 22 विधायकों के साथ दिल्ली पहुंचे सचिन

बता दें कि राजस्थान में राजनीतिक उठापटक के बीच कांग्रेस से नाराज चल रहे राजस्थान के उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट एवं उनके समर्थक 22 विधायक शनिवार को तावडू स्थित आईटीसी ग्रैंड होटल में पहुंचे। हालांकि, देर शाम सचिन पायलट दिल्ली चले गए। कांग्रेस विधायकों के आने के साथ ही होटल के बाहर हरियाणा पुलिस की गतिविधियां बढ़ गईं।