VIP Culture के ट्रैफिक जाम में एंबुलेंस फंसी, रोगी महिला की मौत, राष्ट्रपति ने जताया दुख, पुलिस कमिश्नर ने मांगी माफी, चार पुलिसकर्मी निलंबित

कानपुर में राष्ट्रपति के पहुंचने पर ट्राफिक रोका गया। ट्रैफिक में एंबुलेंस फंसी, एंबुलेंस में 50 साल की वंदना मिश्रा की जान चली गई। दरअसल, वह पोस्ट कोविड से जूझ रहीं थी। हालांकि की 1 घंटे तक एंबुलेंस तो नहीं निकल पाई, मगर VIP कल्चर में जान निकल गई।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने महिला उद्यमी वंदना मिश्रा के निधन पर दुख जताया है। उन्होंने डीएम आलोक तिवारी और पुलिस कमिश्नर असीम अरुण को बुलाकर महिला उद्यमी के घर उनका संदेश देने का आदेश दिया। इस पर पुलिस कमिश्नर असीम अरुण और डीसीपी साउथ रवीना त्यागी सुबह करीब 10 बजे उनके किदवई नगर स्थित घर पहुंचे।

पुलिस कमिश्नर ने वंदना मिश्रा के पति शरद मिश्रा से मिलकर घटना पर अफसोस जताया और पुलिस की लापरवाही पर माफी मांगी। थोड़ी देर बाद पुलिस कमिश्नर ने ट्वीट करके भी पुलिस की लापरवाही स्वीकारी और प्रण लिया कि भविष्य में इस तरह के घटनाक्रम की पुनरावृत्ति नहीं होगी। पुलिस कमिश्नर करीब एक घंटे तक उनके घर पर रुके। इसके बाद भवगतदास घाट भी पहुंचे।

यहां डीएम आलोक तिवारी भी अंतिम संस्कार में शामिल हुए। डीएम ने राष्ट्रपति का संदेश दिया। बताया कि राष्ट्रपति और उनकी पत्नी सविता कोविंद ने पूरे घटनाक्रम को संज्ञान में लिया है। पुलिस की इस लापरवाही पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी और भविष्य में बेहतर व्यवस्था उपलब्ध कराने का प्रयास किया जाएगा। इस घटना की क्षतिपूर्ति तो नहीं हो सकती, लेकिन कोशिश होगी कि इसकी पुनरावृत्ति न हो।

पुलिस कमिश्नर का ट्वीट 

आईआईए की अध्यक्ष बहन वंदना मिश्रा जी के निधन के लिए कानपुर नगर पुलिस और व्यक्तिगत रूप से मैं क्षमा प्रार्थी हूं। भविष्य के लिए यह बड़ा सबक है। हम प्रण करते हैं कि हमारी रूट व्यवस्था ऐसी होगी कि न्यूनतम समय के लिए नागरिकों को रोका जाए, ताकि ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो सके।

उन्होंने अपने अगले ट्वीट में कहा कि महामहिम राष्ट्रपति जी बहन वन्दना मिश्रा जी के असामयिक व निधन से व्यथित हुए। उन्होंने पुलिस आयुक्त और जिलाधिकारी को बुलाकर जानकारी ली व शोक संतप्त परिवार तक उनका संदेश पहुंचाने को कहा। दोनों अधिकारियों ने अंत्येष्टि में शामिल होकर शोकाकुल परिवार तक महामहिम का संदेश पहुंचाया।

आगे उन्होंने लिखा कि सुरक्षा के लिए नागरिकों को दिक्कत न हो, मेडिकल आपात स्थिति में तो बिल्कुल भी नहीं। व्यवस्था सुधारने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं ताकि ऐसी पुनरावृत्ति न हो। निर्देश से अधिक समय तक ट्रैफिक रोकने पर SI सुशील कुमार व 3 मुख्य आरक्षियों को निलंबित किया गया है, जांच Ad. DCP SOUTH करेंगे।