राष्ट्रपति उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू के चयन को लेकर कांग्रेस का विवादित बयान आया सामने…..

पटना: एनडीए की तरफ से राष्ट्रपति पद के लिए झारखंड की पूर्व गवर्नर द्रौपदी मुर्मू के नाम का ऐलान मंगलवार को ऐलान किया गया। लेकिन इस बीच कांग्रेस नेता उदित राज का एक विवादित बयान सामने आया है। उदित राज ने अपने ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट करते हुए लिखा है कि, ‘जाति देखकर खुश न होना। कोविंद जी राष्ट्रपति बने तो दलित खुश हुए और भला एक चपरासी का नही कर पाए। इस ट्वीट में उदित राज ने वर्तमान राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद पर भी विवादित टिप्पणी की है।

विवादों से रहा है पुराना नाता

दरअसल, उदित राज अपने विवादित बयानों के लिए ही जाने जाते हैं। जब पंजाब में पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक का मामला सामने आया था तो उस समय राज ने प्रधानमंत्री को महान नाटककार बताया था। इसके अलावा एक अन्य ट्वीट में राज ने लिखा था, ‘पीएम मोदी की नौटंकी ने अब पुख्ता कर दिया कि सत्ता की भूख के लिए पुलवामा कांड खुद कराया।’

पहले से ही विवादित ट्वीट से पाते रहे हैं सुर्खियों में जगह.

गौरतलब है कि 18 जुलाई को राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव होना है। एनडीए की तरफ से उड़ीसा निवासी आदिवासी समाज से आने वाली द्रौपदी मुर्मू को प्रत्याशी बनाया गया है जबकि विपक्ष ने टीएमसी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष यशवंत सिन्हा को उम्मीदवार बनाया है। बता दें कि गरीब परिवार से ताल्लुक रखने वाली मुर्मू के पास लंबा राजनीतिक और प्रशासनिक अनुभव है। द्रौपदी मुर्मू अभी तक शिक्षिका,पार्षद, विधायक, मंत्री और फिर 6 साल तक झारखंड के राज्यपाल तक का कार्यभार संभाला चुकी है।अगर 18 जुलाई के चुनाव में मुर्मू की जीत होती है तो वो इस पद पर पहुंचने वाली पहली महिला होंगी।

वहीं, इसी साल 9 मई को एक अन्य ट्वीट में राज ने लिखा, ‘आए दिन समाचार मिलते रहते हैं कि दलितों को मंदिर में प्रवेश या पूजा पाठ से रोका जाता है और पीटते भी हैं। मैं चाहता हूं इनकी और पिटाई हो तभी जाना बंद करेंगे। जहां सम्मान न हो वहां जाते क्यों हैं?’ ऐसे ही 2020 में राज ने केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए धनतेरस पर लोगों को कटोरा खरीदने की सलाह दी थी।