अमरनाथ से आईटीबीपी और पुलिस कर्मियों को लेकर लौट रहा बस खाई में गिरा, 7 जवान हुए शहीद 6 की हालत गंभीर, जारी है रेस्क्यू का काम……..

जम्मू-कश्मीर के पहलगाम इलाके में मंगलवार को एक बस के गहरी खाई में गिरने के बाद भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के छह जवानों और एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई जबकि 32 अन्य सुरक्षाकर्मी इस घटना में घायल हो गए। मीडिया सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सुरक्षाकर्मी अमरनाथ यात्रा की ड्यूटी से वापस लौट रहे थे।

पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि आईटीबीपी के 38 जवानों और दो पुलिसकर्मियों को ले जा रही बस चंदनवाड़ी और पहलगाम के बीच गहरी खाई में गिर गई। उन्होंने कहा कि आईटीबीपी के दो कर्मियों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई जबकि पांच अन्य ने बाद में दम तोड़ दिया। छह घायल सुरक्षा कर्मियों की हालत गंभीर बताई जा रही है। उन्हें उपचार के लिए हेलीकॉप्टर के जरिए श्रीनगर ले जाया जा रहा है।

घटना के वक्त बस में सवार थे 40 सुरक्षाकर्मी
पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि आईटीबीपी के 37 और जम्मू-कश्मीर पुलिस के तीन कर्मी अमरनाथ यात्रा की ड्यूटी से लौट रहे थे, जो 11 अगस्त को समाप्त हो चुकी थी। दिल्ली में आईटीबीपी के एक प्रवक्ता ने कहा, 40 कर्मियों को ले जा रही एक बस कथित रूप से ब्रेक खराब हो जाने के कारण सड़क के किनारे नदी में गिर गई।

रेस्क्यू ऑपरेशन जारी
जवान चंदनवाडी़ से पहलगाम की ओर जा रहे थे। हताहतों की संख्या बढ़ने की आशंका है। अधिकारी ने बताया कि हताहतों को ले जाने के लिए सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के हेलीकॉप्टर को तैनात किया गया है। अधिकारियों ने कहा कि मृत जवानों के परिवारों को हर संभव सहायता दिया जायेगा। हम लोग स्थिति पर लगातार नज़र बनाए हुए हैं।