राहुल गांधी ने राजनाथ सिंह पर कसा तंज, कहा-‘हाथ’ पर बयान खत्म हो, रक्षा मंत्री बताएं क्या लद्दाख में घुसे चीनी ?

चीन के साथ सीमा पर चल रहे तनाव के बीच इस मुद्दे को लेकर दिल्ली में भी राजनीतिक पारा चढ़ता जा रहा है। सोमवार को ट्विटर पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के बीच शायराना वार-पलटवार हुआ। वहीं, एक बार फिर राहुल गांधी ने रक्षा मंत्री को अपने ट्वीट के जरिए निशाने पर लिया है।

ट्विटर पर मंगलवार सुबह कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने लिखा, ‘रक्षा मंत्री का हाथ पर टिप्पणी करना खत्म हो जाए, तो वह इस सवाल का जवाब दे सकते हैं-क्या लद्दाख में चीनी सैनिकों ने भारतीय क्षेत्र पर कब्जा किया है?’

&

;

इससे पहले, सोमवार को राहुल ने एक शेर के जरिए सीमा विवाद पर गृह मंत्री अमित शाह को निशाने पर लिया था। कांग्रेस नेता ने ट्वीट किया था, ‘सब को मालूम है ‘सीमा’ की हकीकत लेकिन, दिल के खुश रखने को, ‘शाह-यद’ ये ख्याल अच्छा है।’

रक्षा मंत्री ने कांग्रेस नेता को जवाब दिया

गृह मंत्री की तरफ से इस पर कोई जवाब नहीं दिया गया, लेकिन रक्षा मंत्री ने कांग्रेस नेता को जवाब दिया। राजनाथ ने ट्वीट किया, ‘मिर्जा गालिब का ही शेर थोड़ा अलग अंदाज में है। ‘हाथ’ में दर्द हो तो दवा कीजै, ‘हाथ’ ही जब दर्द हो तो क्या कीजै..’।

राजनाथ ने हाथ यानी कांग्रेस के चुनावी चिन्ह पर तंज कसा

राहुल गांधी ने अब अपने ताजा ट्वीट में इसी बयान का जिक्र किया है, जिसमें राजनाथ सिंह ने हाथ यानी कांग्रेस के चुनावी चिन्ह पर तंज कसा है।

महाराष्ट्र जनसंवाद रैली को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से संबोधित करते हुए राजनाथ ने कहा कि चीन से बातचीत सकारात्मक रही और यह जारी रहेगी। हम जल्द से जल्द सीमा विवाद के मसले को सुलझा लेंगे। मैं देश की जनता को भरोसा दिलाना चाहता हूं कि देश का नेतृत्व मजबूत हाथों में हैं। देश के स्वाभिमान को ठेस नहीं पहुंचने दूंगा।