LIVE राजस्थान सियासी संकट : बस कुछ देर में गहलोत की मीटिंग, कांग्रेस से दफ्तर से हटायी गयी पायलट की तस्वीर

राजस्थान में सियासी उठापटक के बीच अब से थोड़ी देर के बाद जयपुर में कांग्रेस विधायक दल की बैठक शुरू होने वाली है। गहलोत समर्थक विधायकों का दावा है कि करीब 100 की संख्या में विधायक बैठक के लिए पहुंच चुके हैं। कांग्रेस पार्टी की ओर से व्हिप जारी किया गया है कि जो भी इस बैठक में नहीं आएगा, उसपर कड़ा एक्शन लिया जाएगा। इस बीच सचिन पायलट गुट का दावा है कि उनके समर्थन में तीस विधायक हैं, जो इस बैठक में शामिल नहीं होंगे।

LIVE UPDATE : CM अशोक गहलोत के करीबियों पर आयकर का छापा

राजस्थान में सियासी संकट गहराया हुआ है। सचिन पायलट के बागी तेवर के बाद उधर कांग्रेस सीएलपी की बैठक में विधायकों का पहुंचना शुरू हो गया है, वहीं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के गरीबियों पर आयकर विभाग ने शिकंजा कसना शुरू हो गया है। बताया जाता है कि आयकर विभाग के 200 से अधिक अधिकारियों और कर्मचारियों ने दिल्ली और राजस्थान के कई जगहों पर छापेमारी की है। यह छापेमारी अशोक गहलोत के करीबी धर्मेंद्र राठौड़ और राजीव अरोड़ा के ठिकानों पर की गई है।

सीएम अशोक गहलोत के करीबी और ज्वैलरी फर्म के मालिक राजीव अरोड़ा के ठिकानों पर सोमवार सुबह आयकर विभाग की टीम पहुंची. उनके घर और दफ्तरों पर छापेमारी चल रही है। खास बात है कि इस छापेमारी की सूचना स्थानीय पुलिस को नहीं दी गई थी। आयकर विभाग की टीम केंद्रीय रिजर्व पुलिस के साथ छापेमारी को अंजाम दे रही है।

कांग्रेस ने छापेमारी पर उठाए सवाल

राजीव अरोड़ा और धर्मेंद्र अरोड़ा के करीब 24 ठिकानों पर चल रही छापेमारी पर कांग्रेस ने सवाल उठाए हैं। कांग्रेस ने बीजेपी पर गहलोत सरकार को अस्थिर करने का आरोप लगाया।