एनडीए में सीट को लेकर संशय बरकरार, बीजेपी आलाकमान से बात कर पटना लौटे फडणवीस और भूपेंद्र, महागठबंधन में सीटों पर बनी सहमति, शाम 4 बजे होगा ऐलान

बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण के नामांकन शुरू होने के बाद भी अभी तक सीट बंटवारे पर फैसला नहीं हो सका है. जहां महागठबंधन में प्रियंका गांधी के दखल के बाद सीटों का विवाद सुलझता नजर आ रहा है, वहीं एनडीए में सीट बंटवारे को लेकर बीजेपी नेता अमित शाह के घर देर रात बिहार चुनावी टीम की बैठक चली. एनडीए में सीट बंटवारे पर बात अभी तक फाइनल नहीं हुई है. बिहार चुनाव प्रभारी देवेंद्र फडणवीस और बिहार बीजेपी प्रभारी भूपेंद्र यादव आज दिल्ली से पटना लौट आए हैं. आज एक बार फिर से सीट बंटवारे पर चर्चा होगी. जदयू नेताओं से मुलाकात भी संभव है. आज यह साफ हो जाएगा कि भाजपा आलाकमान से क्या निर्देश लेकर ये लोग दिल्ली से पटना पहुंचे हैं.

लोजपा संसदीय दल की होगी बैठक

एनडीए में सीट बंटवारे को लेकर चल रहे विवाद के बीच आज लोजपा संसदीय दल की बैठक है. बताया जा रहा है कि लोजपा आज होने वाली बैठक मेंं एनडीए से अलग होने पर फैसला ले सकती है. सीट को लेकर लोजपा बीजेपी से नाराज है. वहीं लोजपा के अलग होने के बाद इसके बाद भाजपा और जदयू के बीच सीटों का बंटवारा तय हो जाने की संभावना है. भाजपा उम्मीदवारों के नाम चार अक्तूबर को दिल्ली में केंद्रीय चुनाव कमेटी की बैठक में तय किये जायेंगे.

महागठबंधन में होगा सीटों का ऐलान

बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर आज महागठबंधन की प्रेस कॉन्फ्रेंस होने वाली है. सूत्रों के अनुसार आज शाम 4 बजे होटल मौर्या में आयोजित इस पीसी में महागठबंधन में शामिल सभी दल के नेता शामिल होंगे. माना जा रहा है कि महागठबंधन में सीटों का बंटवारे का एलान किया जा सकता है. राजद नेता तेजस्वी यादव की कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से बातचीत के बाद महागठबंधन में सीटों का मसला सुलझता दिखा. सूत्रों के मुताबिक महागठबंधन में राजद सबसे बड़ी पार्टी होगी. इसके 135 सीटों पर उम्मीदवार होंगे. कांग्रेस को करीब 70 सीटें मिलेंगी. 19 सीटों पर भाकपा माले और 10 सीटों पर भाकपा व माकपा के उम्मीदवार होंगे.